परिवहन मंत्री सहित कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर...फैसला बस कुछ चंद घंटों में

Smart News Team, Last updated: Tue, 10th Nov 2020, 9:49 AM IST
बिहार की 4 सीटों राजपुर, बक्सर, ब्रह्मपुर, डुमरांव में प्रत्याशियों के बीच कांटे की टक्कर है. ऐसे में जनता किसका साथ देगी इसका फैसला बस कुछ चंद घंटों में होने वाला है.
बिहार विधानसभा की कुल सीटों का परिणाम बस कुछ चंद घंटों में घोषित होने वाला है.

 पटना. बक्सर की 4 विधानसभा सीटों राजपुर, बक्सर, ब्रह्मपुर, डुमरांव के मतदान प्रथम चरण में ही हो गए थे. अब ऐसे में प्रत्याशी और समर्थक दोनों ही चुनाव परिणाम को जानने के लिए बेताब है. बाजार समिति परिसर के मतगणना हॉल चुनाव परिणाम के लिए पूरी तरह से तैयार है. इन सभी सीटों पर महामुकाबला होने वाला है. इसमें सबसे प्रमुख रूप से परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला की सीट राजपुर में प्रत्याशियों का मुकाबला दिलचस्प होने वाला है.

राजपुर विधानसभा सीट से अगला विधायक कौन होगा इसका फैसला बस कुछ चंद घंटों में ही साफ हो जाएगा. इस सीट से परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला जदयू के टिकट पर एनडीए के समर्थित उम्मीदवार हैं. इनके सामने प्रत्याशी पुराने ही है लेकिन इस बार उनका सिंबल और दल बदल गया है. महागठबंधन और कांग्रेस के प्रत्याशी विश्वनाथ राम से संतोष कुमार निराला की कांटे की टक्कर बताई जा रही है. हालांकि इस सीट पर बसपा ने भी तीसरा कोण बनाने का प्रयास किया है.

Bihar Results LIVE: तेजस्वी सरकार बनाएंगे या विपक्ष में रहेंगे,रुझानों में बहुमत

बक्सर विधानसभा में भी एनडीए समर्थित प्रत्याशी परशुराम तिवारी और महागठबंधन समर्थित कांग्रेस प्रत्याशी संजय कुमार तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी का मुकाबला भी दिलचस्प होने वाला है. हालांकि कुछ निर्दलीय और छोटे दल के प्रत्याशियों भी तीसरा कोण बनाने के प्रयास में है.

डुमरांव सीट पर किसको जनता का साथ मिलेगा इसका फैसला थोड़े समय में आने वाला है. एक सीट से जदयू के बागी के रूप में वर्तमान विधायक ददन यादव मैदान में उतरे हैं. जबकि जदयू से अंजुम आरा मैदान में हैं.ऐसे में डुमरांव से तीन बार विधायक रहे ददन यादव निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर अंजुम आरा को कड़ी टक्कर दे रहे हैं. महागठबंधन से अजीत कुमार सिंह, एलजेपी (LJP) से अखिलेश कुमार सिंह और जन अधिकार पार्टी से श्रीकांत यादव इस सीट से चुनावी ताल ठोक रहे हैं.

LIVE बिहार चुनाव नतीजेः नीतीश कुमार फिर बनाएंगे सरकार? शुरूआती रूझान आने शुरू

ब्रह्मपुर विधानसभा पर वर्तमान में राजद का कब्जा है. लेकिन इस बार के चुनाव में लोजपा वीआईपी और राजद में कांटे की टक्कर है. ऐसे में इस सीट का चुनाव दिलचस्प होने वाला है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें