तेजस्वी यादव का नीतीश सरकार पर हमला, कहा- हर जाति का युवा बेरोजगारी से परेशान

Smart News Team, Last updated: Sun, 20th Sep 2020, 2:10 PM IST
  • शनिवार को आरजेडी नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में हर जाति-धर्म का युवा इस सरकार के पैदा की गई बेरोजगारी की स्थिति से तंग है.
तेजस्वी यादव का नीतीश सरकार पर हमला, कहा- हर जाति का युवा बेरोजगारी से परेशान

पटना. बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा है कि राज्य में बेरोजगारी एक बड़ा मुद्दा है. शनिवार को उन्होंने एक ट्वीट किया. जिसमें उन्होंने कहा कि हर जाति-धर्म के युवा सरकार द्वारा पैदा की गई बेरोजगारी से तंग है. इस बार बिहार के युवा विकास, अच्छी शिक्षा, चिकित्सा, विधि व्यवस्था और रोजगार के मुद्दे पर युवा सरकार चुनेंगे. वह सरकार जो युवाओं के सपनों, अपेक्षओं और आकांक्षाओं को समझकर उन्हें पूरा करने जानती है.

तेजस्वी यादव ने सरकार से सवाल किया कि पिछले 15 साल में कितने लोगों को रोजगार दिए गए. राज्य में कितने नए उद्योग-धंधे स्थापित हुए. इस दौरान तेजस्वी यादव ने आरजेडी के उस द्वीट को भी रीट्वीट किया, जिसमें कहा गया है कि लालू राबड़ी राज में किसानों को प्रति बीघा मालगुजारी मात्र तीन से पांच रुपये देनी होती थी. वहीं भाजपा और नीतीश सरकार ने यह बढ़ाकर 300 से 500 कर दिया. 

बिहार चुनाव से पहले ओवैसी और देवेंद्र यादव का गठबंधन, मिलकर बनाया UDSA

आरजेडी ने इसे किसानों के सीने पर सीधे बुलडोजर चलाने जैसा बताया है. आरजेडी ने आरोप लगाया है कि एनडीए किसान विरोधी है. तेजस्वी यादव ने एक और ट्वीट करके बिहार सरकार पर राज्य में पुल और पुलिया बनाने के नाम पर हो रही लूट का आरोप लगाया है. तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया है कि सरकार पुलों के नाम पर बिहार की जनता को लूट रही है. ट्वीट में उन्होंने कहा सरकार से पूछा कि इस योजना को पंद्रह साल से शुरू क्यों नहीं किया गया. तेजस्वी यादव ने गोपालगंज और किशनगंज का जिक्र करते हुए पूछा कि समझ में नहीं आता कि इस सरकार में पुल लगातार टूट कैसे रहे हैं.

बिहार चुनाव: सीएम नीतीश कुमार ने देश की सबसे बड़ी मेगा स्क्रीन का उद्घाटन किया

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें