RLSP की दूसरे-तीसरे चरण में 104 सीटों पर दावेदारी, उम्मीदवारों के नाम घोषित

Smart News Team, Last updated: 16/10/2020 07:53 PM IST
  • बिहार चुनाव 2020 के लिए ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेक्यूलर फ्रंट की तरफ से दूसरे और तीसरे चरण के लिए प्रत्याशियों के नाम घोषित किए गए. रालोसपा के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने शुक्रवार को ट्वीट कर उम्मीदवारों के नाम की लिस्ट जारी की.
रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने बिहार चुनाव दूसरे-तीसरे फेज के 104 सीट उम्मीदवारों के नाम घोषित किए.

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेक्यूलर फ्रंट की तरफ से दूसरे और तीसरे चरण के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित किए. डेमोक्रेटिक सेक्यूलर फ्रंट में शामिल पार्टियों द्वारा सर्वसम्मति से 243 सीटों पर अपने उम्मीदवार देने का निर्णय लिया गया है. जिसमें रालोसपा 104 पर, बहुजन समाज पार्टी 80, AIMIM 24, समाजवादी जनता दल 25, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी 25 और जनवादी पार्टी( सोशलिस्ट) 5 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. 

बिहार चुनाव 2020 के लिए उपेंद्र कुशवाहा, असदुद्दी ओवैसी, बसपा समेत 6 पार्टियों ने गठबंधन तैयार किया है जिसका नाम ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेक्यूलर फ्रंट दिया गया है. उपेंद्र कुशवाहा महागठबंधन से अलग होकर मायावती और ओवैसी के साथ चले गए थे जिसके बाद उन्होनें एक नया मोर्चा तैयार किया.  

बिहार चुनाव दूसरे चरण के लिए LJP उम्मीदवारों के नाम घोषित, चिराग ने दी बधाई

उपेंद्र कुशवाहा ने गठबंधन की घोषणा करते हुए सीएम नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा था कि बिहार में शिक्षा का कोई मतलब नहीं रह गया है. यहां सिर्फ पैसों वालों के बच्चे पढ़ पा रहे हैं. 

बिहार चुनाव: उपेंद्र कुशवाहा और ओवैसी ने बनाया ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेक्युलर फ्रंट

बिहार चुनाव में पहले चरण के लिए रालोसपा ने 42 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे. वहीं दूसरे चरण में 104 उम्मीदवारों के साथ वह चुनावी रण में उतर रही है. उपेंद्र कुशवाहा ने बिहार के लोगों और गठबंधन की अन्य पार्टियों से वादा किया है कि सत्ता में आने के बाद उनके क्षेत्रों की समस्याओं को दूर किया जाएगा. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें