बिहार चुनावः दूसरे चरण का प्रचार थमा, 3 नवंबर को 94 विधानसभा सीटों पर मतदान

Smart News Team, Last updated: 01/11/2020 08:05 PM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के पहले चरण का प्रचार रविवार को थम गया. दूसरे फेज में 3 नवंबर को 17 जिलों की 94 सीटों पर वोटिंग होगी. दूसरे चरण में राजद के तेजस्वी यादव और तेज प्रताप चुनावी मैदान में हैं.
बिहार चुनाव के दूसरे चरण का प्रचार थमा.

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के दूसरे चरण का प्रचार रविवार को थम गया. 3 नवंबर को 17 जिलों की 94 सीटों पर मतदान होगा. दूसरे चरण में कुल 1463 उम्मीदवार मैदान में हैं. दूसरे चरण में महागठबंधन से मुख्यमंत्री उम्मीदवार तेजस्वी यादव और उनके बड़े भाई तेज प्रताप यादव भी चुनावी मैदान में हैं.

दूसरे चरण में तेजस्वी और तेज प्रताप के अलावा कई बड़े नेता चुनावी मैदान में हैं. जिनमें बीजेपी से दो मंत्री पटना साहिब से नंद किशोर और मधुबनी से राणा रणधीर से चुनावी मैदान में हैं. जदयू से नालंदा सीट पर श्रवण कुमार और चेरिया-बेरियापुर से पूर्व मंत्री मंजू वर्मा चुनावी मैदान में हैं. दूसरे चरण की वोटिंग के लिए 41 हजार 362 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं.

बिहार चुनावः दूसरे चरण में BJP का LJP और RJD से इतनी सीटों पर है मुकाबला

बिहार चुनाव के दूसरे चरण के लिए कुछ जगहों पर प्रचार शाम 4 बजे थम गया और कुछ जगहों पर 6 बजे प्रचार थमा. आपको बता दें कि दूसरे चरण में 8 विधानसभा सीटों पर 4 बजे तक मतदान होगा और बाकी जगहों पर 6 बजे तक वोटिंग चलेगी. इसलिए इन जगहों पर 48 घंटे पहले चुनाव प्रचार थम गया है. दूसरे चरण में कुल 1463 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. जिनमें से 1317 पुरुष, 146 महिला और एक थर्ड जेंडर उम्मीदवार है.

चिराग का दावा- चुनाव के बाद NDA छोड़ देंगे नीतीश, 2024 में मोदी को देंगे चुनौती

इन जगहों पर चुनावी सभा और नुक्कड़ सभाओं से होने वाले चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी गई है. अब उम्मीदवार व्यक्तिगत जनसंपर्क से वोट देने की अपील कर सकता है. दूसरे चरण के चुनाव में सबसे ज्यादा 27 प्रत्याशी महाराजगंज विधानसभा में हैं और सबसे कम 4 उम्मीदवार दरौली विधानसभा सीट पर चुनावी मैदान में हैं. बिहार चुनाव के दूसरे चरण में संख्या के आधार पर सबसे बड़ा विधानसभा क्षेत्र दीघा और सबसे छोटी विधानसभा सीट चेरिया-बरियापुर है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें