बिहार चुनावः BJP संकल्प पत्र के फ्री कोरोना वैक्सीन वादे पर चुनाव आयोग में शिकायत

Smart News Team, Last updated: Thu, 22nd Oct 2020, 6:14 PM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के फ्री वैक्सीन के वादे पर सामाजिक कार्यकर्ता साकेत गोखले ने चुनाव आयोग में शिकायत की. उन्होंने कहा कि ये केन्द्र सरकार की शक्तियों का दुरुपयोग है.
बिहार चुनाव के लिए BJP के घोषणा पत्र में फ्री कोरोना वैक्सीन पर सामाजिक कार्यकर्ता ने चुनाव आयोग में शिकायत की.

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए बीजेपी के घोषणा पत्र में फ्री वैक्सीन के वादे पर चुनाव आयोग में शिकायत की गई है. सामाजिक कार्यकर्ता साकेत गोखले ने चुनाव आयोग को शिकायत करते हुए कहा कि चुनाव में ऐसा दावा करना केन्द्र सरकार की शक्तियों का दुरुपयोग है.

साकेत गोखले ने इस वायदे की आलोचना करते हुए कहा कि भाजपा का फ्री टीके लगावाना का दावा चुनाव के दौरान केन्द्र की शक्तियों का आरोप है. गोखले ने शिकायत में कहा कि ये किसी पार्टी के नेता ने नहीं बल्कि केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इसकी घोषणा की है.

बिहार चुनाव: BJP का संकल्प पत्र- फ्री कोरोना वैक्सीन का वादा

सामाजिक गोखले ने कहा कि सरकार ने अभी तक वैक्सीन देने के पैमाने के बारे में अधिकारिक घोषणा नहीं की है. कोरोना के कारण देश के हर राज्य को नुकसान हुआ है और बिहार की तरह ही सभी राज्य के लोग इससे प्रभावित हैं. उन्होंने चुनाव आयोग से इस बारे में कार्यवाही करने की मांग की है.

बिहार चुनाव: BJP संकल्प पत्र- एक साल में 3 लाख नए शिक्षकों की नियुक्ति का वादा

गुरुवार को पटना में केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भाजपा का संकल्प पत्र जारी किया है. इसमें शामिल 11 संकल्पों में एक संकल्प बिहार में फ्री कोरोना वैक्सीन लगाने का भी है. जिसके बाद विपक्ष ने भाजपा की तीखी आलोचना की है. कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टियों ने बीजेपी पर मौत का भय दिखाने का आरोप लगाया है. 

BJP संकल्प पत्रः बिहार को IT हब बनाने का वादा, अगले 5 साल में 5 लाख से ज्यादा नौकरी

आपको बता दें कि भाजपा ने अपने घोषणा पत्र के स्वस्थ्य समाज-आत्मनिर्भर बिहार वाले पेज पर कहा है कि जब भी कोरोना की वैक्सीन उपलब्ध होगाी. बिहार के लोगों को कोरोना वैक्सीन फ्री में दी जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें