बिहार चुनाव: राघोपुर सीट से नामांकन भरेंगे तेजस्वी, बीजेपी के सतीश से मुकाबला

Smart News Team, Last updated: 13/10/2020 09:47 PM IST
  • नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव बुधवार को वैशाली जिले की राघोपुर विधानसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. इस सीट पर तेजस्वी यादव का मुकाबला बीजेपी के सतीश यादव से होगा. राघोपुर राजद की परंपरागत सीट मानी जाती रही है.
तेजस्वी यादव बुधवार को राघोपुर विधानसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 की तैयारियों के बीच नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल खबर है तेजस्वी यादव कल बुधवार यानी 14 अक्टूबर 2020 को वैशाली जिले की राघोपुर विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल करेंगे. राघोपुर सीट पर तेजस्वी यादव का मुकाबला उनके पुराने प्रतिद्वंदी बीजेपी के सतीश यादव से होगा. मालूम हो कि वैशाली जिले की राघोपुर सीट राजद की गढ़ मानी जाती रही है.

बता दें कि राघोपुर सीट पर तेजस्वी यादव के सामने चुनाव लड़ रहे बीजेपी यादव तीसरी बार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. वर्ष 2010 में सतीश यादव ने पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को राघोपुर सीट से हराया था. वहीं वह वर्ष 2015 में तेजस्वी यादव से हार गए थे. हालांकि साल 2015 में राजद को जदूय का समर्थन प्राप्त था लेकिन इस बार जदयू और बीजेपी साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं. ऐसे में राघोपुर सीट पर मुकाबला दिलचस्प हो गया है. तेजस्वी यादव को सतीश यादव से कड़ी टक्कर मिल सकती है.

बिहार चुनाव: BJP के बाद JDU का एक्शन, NDA के खिलाफ उतरने वाले 15 नेता सस्पेंड

महागठबंधन की बात करें तो राजद 144, कांग्रेस 70 और लेफ्ट पार्टियां 29 सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं. महागठबंधन में शामिल सभी दलों ने तेजस्वी यादव को सर्वसहमति से अपना नेता चुन लिया है. तेजस्वी ने आज चुनाव प्रचार की शुरुआत भी कर दी है. वहीं अगर एनडीए की बात करें जदयू 122 और बीजेपी 121 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. हालांकि बीजेपी और जदयू ने अपने-अपने कोटे से वीआईपी और हम पार्टी को सीटें देने का फैसला किया है. मालूम हो कि लोजपा बिहार एनडीए से बाहर हो गई है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें