बिहार विधानसभा चुनाव के लिए 3 और विधान परिषद के लिए 24 नामांकन दाखिल

Smart News Team, Last updated: 02/10/2020 10:01 AM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 3 नामांकन पत्र दाखिल किया गया. बिहार विधान परिषद के स्नातक और शिक्षक चुनाव के लिए आठ सीटों पर कुल 24 नामांकन पत्र दाखिल किए गए.
बिहार विधानसभा चुनाव के लिए 3 नामांकन और विधान परिषद के लिए 24 नामांकन दाखिल

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के 16 जिलों की 71 सीटों पर चुनाव कराने के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. गुरुवार को विधानसभा चुनाव के लिए 3 नामांकन पत्र दाखिल किया गया. वहीं, बिहार विधान परिषद के स्नातक और शिक्षक चुनाव के लिए आठ सीटों पर कुल 24 नामांकन पत्र दाखिल किए गए हैं.

गुरुवार को चुनाव आयोग ने बिहार विधानसभा चुनाव के 71 सीटों पर चुनाव को लेकर नोटिफिकेशन जारी किया. इसी के साथ ही कैंडिडेट के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है. गुरुवार को विधानसभा चुनाव के लिए 3 नामांकन पत्र दाखिल किया गया. 

विधान परिषद चुनाव:6 उम्मीदवारो ने किया नामांकन,JDU के नीरज कुमार को जीत का भरोसा

चुनाव विभाग ने बताया कि औरंगाबाद चुनाव क्षेत्र में 2 और वारिसलीगंज चुनाव क्षेत्र में एक नामांकन पत्र दाखिल किया गया है. वहीं, बिहार विधान परिषद के स्नातक और शिक्षक चुनाव के लिए भी आठ सीटों पर 24 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया. 

बिहार चुनाव: चिराग फिर करेंगे नड्डा से मुलाकात, सीट बंटवारे पर होगा अंतिम फैसला

स्नातक चुनाव क्षेत्र के लिए कुल 13 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया. जबकि, शिक्षक चुनाव क्षेत्र के लिए 11 नामांकन पत्र दाखिल किए गए. बता दें कि स्नातक चुनाव के लिए पटना में पांच, दरभंगा में पांच, तिरहुत में एक और कोसी में दो नामांकन पत्र दाखिल किए गए. जबकि शिक्षक चुनाव के लिए पटना में एक, दरभंगा में दो, तिरहुत में चार और सारण में चार नामांकन पत्र दाखिल किए गए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें