वोटिंग के बाद पटना में शाम 6 बजे से बोरिंग रोड से एएन कॉलेज तक नहीं चलेंगे वाहन

Smart News Team, Last updated: Wed, 28th Oct 2020, 12:56 AM IST
बुधवार को पटना की 5 विधानसभा सीटों में मतदान के बाद एएन कॉलेज में ईवीएम व वीवीपैट मशीनों को जमा कराया जाएगा. इसके चलते शहर की यातायात व्यवस्था में कुछ बदलाव किया गया है.
पटना में प्रथम चरण के विधानसभा चुनावों के चलते मतदान के बाद शहर की यातायात व्यवस्था में कुछ बदलाव किया गया है.

पटना. बुधवार को बिहार विधान सभा चुनाव में प्रथम चरण में पटना की पांच विधानसभा सीट बाढ़, मोकामा, मसौढ़ी, पालीगंज व बिक्रम में वोटिंग होनी है. इसके लिए मतदान के बाद शहर की यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है. शहर में बोरिंग रोड से ए एन कॉलेज तक वाहनों का परिचालन नहीं होगा. यह यातायात व्यवस्था बुधवार शाम 6 बजे से शुरू होगी.

मतदान के बाद राजधानी के एएन कॉलेज में बने व्रजगृह में ईवीएम, वीवीपैट जमा करने के दौरान मतदान कर्मियों व पेट्रोलिंग पार्टी को यातायात में कोई परेशानी न हो, इसके लिए शहर के बोरिंग रोड मोहिनी मोड़ से सहदेव महतो मार्ग होते हुए एएन कॉलेज से पानी टंकी और तपस्या मोड़ तक सभी प्रकार के वाहनों के आने- जाने पर पूरी तरह से रोक रहेगी। इसके अलावा दमकल, इमरजेंसी सेवा, एंबुलेंस, शव, मरीज तथा न्यायिक व चुनाव कार्य से जुड़े वाहनों की आवाजाही पर किसी तरह की रोक नहीं होगी.

बिहार चुनाव: पटना डीएम ने लोगों से की मास्क पहनकर मतदान करने की अपील

इस दौरान लोग बेली रोड-बोरिंग रोड क्रॉसिंग से बोरिंग रोड चौराहा होते हुए बोरिंग कैनाल रोड से राजापुर पुल मार्ग से आ- जा सकेंगे. कुर्जी मोड़, पाटलिपुत्र की ओर से बोरिंग रोड आने वाले निजी वाहनों का परिचालन पानी टंकी मोड़ तक ही होगा. यहां से दाहिने मुड़कर दीघा-आर ब्लाक रोड होते हुए वाहनों का परिचालन होगा.

बिहार चुनाव: पटना में शांति व्यवस्था के लिए 15 हज़ार लोगों से भरवाए बॉन्ड

इसके अलावा कुर्जी मोड़ से बोरिंग रोड आने वाले व्यावसायिक वाहन पाटलिपुत्र गोलंबर तक ही चलेंगे. वहां से इन वाहनों को कुर्जी मोड़ की ओर जाना होगा. कुर्जी मोड़ से पटना जंक्शन जाने वाले वाहनों का परिचालन कुर्जी मोड़ से राजापुर से बोरिंग कैनाल रोड से बोरिंग रोड चौराहा होते हुए बेली-बोरिंग रोड क्रासिंग तक होगा. ईवीएम, वीवीपैट मशीनों को लाने वाली पेट्रोलिंग पार्टिंयां हड़ताली चौक से मोहिनी मोड, सहदेव महतो मार्ग होते एएन कॉलेज तक आएंगी. ईवीएम, वीवीपैट उतारने के बाद गाड़ियां पानी टंकी मोड़ से बाएं मुड़कर दीघा-आर ब्लॉक नई सड़क किनारे या पाटलिपुत्र सहयोग अस्पताल के सामने वाले खाली मैदान में पार्क होंगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें