पटना MP रवि शंकर प्रसाद बोले- पांच साल में बिहार में तेजी से बढ़े इंटरनेट यूजर्स

Smart News Team, Last updated: 16/09/2020 08:01 PM IST
केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी की अगुवाई में राज्य के अंदर विकास कार्य निरंतर चल रहे हैं. बिहार में पिछले पांच सालों में इंटरनेट यूजर की संख्या में भी बढ़ोतरी हुई है. करोड़ों के पास मोबाइल भी हैं.
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपनी बात कहते केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद

पटना. बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बिहार के लिए 543 करोड़ की योजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास किया.इस दौरान केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री रविशंकर प्रसाद ने भी कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से  कहा कि बिहार में पिछले पाँच सालों में इंटरनेट उपभोक्ताओं की संख्या में पाँच गुना वृद्धि हुई है.

रविशंकर के अनुसार बिहार में वर्ष 2014-15 में इंटरनेट का इस्तेमाल करने वालों की संख्या 80 लाख थी, जो अब बढ़कर तीन करोड़ 93 लाख हो गई है. रविशंकर ने कहा कि मोबाइल फोन के इस्तेमाल को लेकर भी आंकडों में काफी इजाफा देखने को मिला है. वर्ष 2014-15 में बिहार में कुल चार करोड़ 20 लाख के पास मोबाइल थे जिसकी संख्या बढ़कर अब छह करोड़ 21 लाख से अधिक हो गई है.  

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 से पहले अटकलें, महागठबंधन में बसपा भी हो सकती है शामिल

मंत्री रविशंकर प्रसाद कहा कि प्रधानमंत्री की अगुवाई में राज्य के अंदर विकास कार्य निरंतर चल रहे हैं. बिहार के हर क्षेत्र में विकास हो रहा है. प्रधानमंत्री का मानना है कि पूर्वी भारत के विकास के बिना देश का विकास संभव नहीं है इसलिए बिहार को विकास के रास्ते पर लाने के पूरे प्रयास किए गए हैं. बिहार सरकार विकास इन कार्यों को करने में निरंतर प्रयास कर रही है. केंद्रीय मंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री ने बिहार को सवा लाख का पैकेज दिया था जो कि विकास कार्यों के लिए इस्तेमाल किया गया है.

रघुवंश प्रसाद के निधन के बाद भी उनका अपमान कर रही राजद: भाजपा

केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि पिछले साल हुए जल-भराव से काफी समस्या हुई थी. शहर के कई इलाकों में छह से सात फीट तक पानी जमा हो गया था. पटना साहिब के सांसद होने के नाते मुझे इसके लिए काफी खुशी हो रही है कि हमारे संकल्प और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निरंतर प्रयासों से हमने इस समस्या से निजात पाने में सफल हो सके. इस बार बिहार में काफी बारिश हुई लेकिन जलभराव नहीं हुआ.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें