बिहार चुनाव: उपेंद्र कुशवाहा का ऐलान- सरकार बनी तो होंगे चार डिप्टी CM

Smart News Team, Last updated: Mon, 26th Oct 2020, 5:07 PM IST
  • राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने अपनी रैली में कहा कि बिहार में उनकी सरकार बनने पर चार डिप्टी सीएम होंगे. वहीं बीजेपी पर निशाना साधते हुए कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार को पिछड़ों का वोट पाने के लिए आगे रखा गया है.
बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा का ऐलान सरकार बनी तो चार डिप्टी सीएम होंगे.

पटना. रालोसपा के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि अगर उनके गठबंधन की सरकार बनती है तो वह चार डिप्टी सीएम बनाएंगे. ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेक्यूलर फ्रंट में एक दलित, एक अतिपिछड़ा, एक अल्पसंख्यक और एक स्वर्ण समाज से डिप्टी सीएम होगा. वहीं चारों में से एक डिप्टी सीएम महिला होंगी.

उपेंद्र कुशवाहा ने चुनावी रैली के दौरान नीतीश कुमार पर दावा करते हुए कहा कि बीजेपी का प्लान उन्हें सीएम बनाने का नहीं है. बीजेपी को बिहार चुनाव में ज्यादा सीटें आईं को नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री नहीं बनाया जाएगा. रालोसपा प्रमुख ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछड़ों के वोट पाने के लिए भाजपा ने नीतीश को आगे किया है. कुशवाहा ने बिहार के बुरी हालत का जिम्मेदार भी नीतीश कुमार को ठहराया और उनकी सरकार पर जमकर प्रहार किया. 

बिहार चुनाव: तेजस्वी प्याज की माला लेकर उतरे प्रचार में, BJP को महंगाई पर घेरा

उपेंद्र कुशवाहा ने आरजेडी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि जब लालू और राबड़ी देवी की सरकार थी तो कोई काम नहीं हुआ. नीतीश कुमार की सरकार में भी हालत जैसे थे वैसे ही रहे. 15 साल पहले या 15 साल बाद इन दोनों ने ही बिहार के लोगों के लिए कुछ नहीं किया. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि उनका गठबंधन गरीबों, मजदूरों और बिहार के लोगों का वोट लेकर अगर सत्ता में आता है तो उनकी भलाई के लिए ही काम करेगा. 

बिहार चुनाव: जेपी नड्डा का RJD पर हमला- अपहरण का उद्योग चलाने वाले कर रहे रोजगार की बात

बिहार में शिक्षा की बदहाली और चिकित्सा पर सवाल उठाते हुए उपेंद्र कुशवाहा ने कि जब केंद्रीय विद्यालय और एम्स में अच्छी दवाई और पढ़ाई हो सकती है तो बिहार के सरकारी स्कूलों और अस्पतालों में क्यों नहीं हो सकती है. इसी के साथ पलायन का मुद्दा उठाते हुए भी उपेंद्र कुशवाहा ने पिछली सरकारों पर जमकर निशाना साधा. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें