दूसरे चरण की वोटर लिस्ट में गड़बड़ी, जिंदा को मृत बना दिया और मरे को मतदाता

Smart News Team, Last updated: 03/11/2020 07:09 PM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में कई जगहों पर वोटर लिस्ट में गड़बड़ी मिली. कहीं नाम गलत तो कहीं वोट लिस्ट में नाम ही नहीं.
बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में कई जगहों पर वोटर लिस्ट में गड़बड़ी दिखी. प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के दूसरे चरण का मतदान मंगलवार को हुआ. इस दौरान मतदान केन्द्रों पर भारी भीड़ रही लेकिन वोटर लिस्ट में गड़बड़ी की वजह से मतदाताओं को परेशानी का सामना करना पड़ा. कुम्हरार विधानसभा में एक वोटर का नाम मृतक लिस्ट में मिला जबकि वो जीवित था. वही मृतक व्यक्ति का नाम अब भी वोटर लिस्ट में था. 

इस बारे में कुम्हरार विधानसभा के बीएलओ ने कहा कि मतदान केन्द्र पर मतदाताओ को कई तरीकी की समस्याओं का सामना करना पड़ा है. कुछ के नाम गलत थे तो कुछ की तस्वीर अलग थी क्योंकि मतदाता सूची चुनाव आयोग के द्वारा तैयार की जाती है इसलिए हम उसमें कोई बदलाव नहीं कर सकते. लेकिन हमसे जितना हो पा रहा है. हम मतदाताओं की मदद कर रहे हैं.

बिहार चुनावः मधुबनी चुनावी सभा में CM नीतीश कुमार पर फेंकी प्याज तो बोले- और फेंको

कम्हरार विधानसभा के शंभूनाथ झा ने कहा कि जब मैंने अपनी मां का नाम वोटर लिस्ट में नहीं पाया तो पूछताछ करने पर पता चला कि मां का नाम मृत्यु वोटर लिस्ट में है जबकि वो अभी जिंदा हैं. शंभूनाथ ने बताया कि मेरे पड़ोसी के पिता की मौत हो गई है लेकिन उनका नाम अभी भी वोटर लिस्ट में है.

बिहार चुनावः वोटिंग को लेकर दबाव डाल रहे प्रत्याशी के बेटे को पुलिस ने किया अरेस्ट

बिहार चुनाव के दूसर चरण में लोगों को अपना नाम खोजने में काफी परेशानी हुई. जिस वजह से कुछ लोग वोट ही नहीं डाल पाए. कुम्हरार विधानसभा की किरण देवी इसलिए वोट नहीं दे पाईं क्योंकि उनकी मतदाता पर्ची ही नहीं मिली जबकि उनके घर के हर सदस्य का नाम वोटर लिस्ट में था. किरण ने कहा कि मैं पिछले 20 साल से 20 वोट दे रही हूं लेकिन इस बार नहीं दे पाई.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें