बिहार चुनाव: सीएम नीतीश कुमार ने देश की सबसे बड़ी मेगा स्क्रीन का उद्घाटन किया

Smart News Team, Last updated: 19/09/2020 07:57 PM IST
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने देश की सबसे बड़ी मेगा स्क्रीन का उद्घाटन राजधानी पटना में किया. इस स्क्रीन पर 5 हज़ार लोग एक साथ बैठकर सिनेमा देख सकते हैं.
मेगा स्क्रीन पर बोलते नीतीश कुमार

 पटना. शनिवार को गांधी मैदान में पटना स्मार्ट सिटी के पहले प्रोजेक्ट का उद्घाटन हुआ. इसके तहत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मेगा स्क्रीन का उद्घाटन भी किया. गौरतलब है कि यह देश का सबसे बड़ा मेला स्क्रीन है जहां एक साथ 5 हज़ार लोग बैठकर सिनेमा देख सकते हैं.

पटना स्मार्ट सिटी लिमिटेड के दावा कर रही है कि सार्वजनिक जगह पर 75×42 फीट वाली मेगा स्क्रीन राजधानी पटना में ही बनकर तैयार हुई है.

पटना के कंट्रोल कमांड सेंटर सहित 119 योजनाओं का शिलान्यास करेंगे CM नीतिश कुमार

आपको बता दें कि इसमें पीवीसी सामग्री से बनी फुल एचडी स्क्रीन को 30 फीट की ऊंचाई पर ट्रस के माध्यम से लगाया गया है. डॉल्बी डिजिटल साउंड सिस्टम से लैस इस स्क्रीन पर सूर्यास्त के बाद फिल्में देखी जा सकती हैं. 6.98 करोड़ रुपए की लागत से इस परियोजना का निर्माण किया गया है.

पटना में बेनामी होर्डिंग, लालू यादव के परिवार को बिहार पर बताया भार

अब इसमें रोस्टर तैयार कर मूवी, डॉक्यूमेंट्री, स्पोर्ट्स सभी का प्रसारण किया जा सकता है. इसके अलावा गांधी मैदान के गेट नंबर तीन और चार के पास कंट्रोल रूम बनाया गया है जहां से सभी वीडियो के प्रसारण को नियंत्रित किया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें