पटना: चुनाव आयोग का निर्देश, चुनावी बैठकों में नहीं शामिल होंगे 100 से अधिक लोग

Smart News Team, Last updated: 16/09/2020 10:52 AM IST
  • इलेक्शन कमीशन की उच्चस्तरी टीम ने बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर निर्देश दिया कि आने वाले दिनों में चुनावी बैठकों में 100 से अधिक लोग एक साथ शामिल नहीं होंगे. साथ ही कोरोना से जुड़ी केन्द्र और राज्य सरकार के सभी दिशा निर्देशों का पालन हर स्तर पर किया जाए.
चुनाव आयोग का निर्देश, चुनावी बैठकों में नहीं शामिल होंगे 100 से अधिक लोग

पटना. मंगलवार को इलेक्शन कमीशन की उच्चस्तरी टीम ने बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर निर्देश दिया कि आने वाले दिनों में चुनावी बैठकों में 100 से अधिक लोग एक साथ शामिल नहीं होंगे. मास्क लगाए बिना कोई प्रक्रिया नहीं की जाएगी. कोरोना से जुड़ी केन्द्र और राज्य सरकार के सभी दिशा निर्देशों का पालन हर स्तर पर किया जाए. मंगलवार को आयोग की उच्च स्तरीय टीम में शामिल उप निर्वाचन आयुक्त चंद्रभूषण कुमार व उप निर्वाचन आयुक्त सुदीप जैन ने दो दिवसीय दौरे पर भागलपुर और बोधगया के 19 जिलों के जिला निर्वाचन पदाधिकारी, सह जिलाधिकारी और जिला पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक की. 

तेज प्रताप को नोटिस भेजेगी रांची पुलिस, क्वारंटाइन में रहे बिना लौट आए थे पटना

शाम में पटना लौटकर मुख्य सचिवालय के सभागार में बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार और विभिन्न विभागों के प्रधान सचिव/ सचिव के साथ उच्च स्तरीय बैठक की. आयोग ने बैठक में कोरोना को लेकर स्थानीय प्रशासन की चुनावी तैयारियों पर संतोष व्यक्त किया. बैठक के दौरान स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने चुनाव को लेकर सेनेटाइजर, मास्क और निर्वाचनकर्मियों के लिए कोरोना से बचाव के लिए आवश्यक किट के व्यवस्था को लेकर जानकारी दी.

JDU का चुनावी मोड ऑन, लॉन्च किया भोजपुरी में कैम्पेन गीत, राइजिंग बिहार टाइटल

सूत्रों के हवाले से खबर है कि बैठक में चुनाव में पर्याप्त निर्वाचनकर्मियों की उपलब्धता सुनिश्चित किए जाने पर भी जोर दिया गया. आयोग की ओर से निर्वाचन कार्य में महिला कर्मियों और संविदाकर्मियों को शामिल करने की अनुमति पहले ही दी जा चुकी है. इस बैठक में गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव आमीर सुबहानी, पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय, वित्त विभाग के प्रधान सचिव डॉ. एस सिद्धार्थ, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी,परिवहन विभाग के सचिव संजय अग्रवाल, बिहार एचआर श्रीनिवास सहित अन्य अधिकारी शामिल थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें