बिहार चुनाव : समधन और दमाद के साथ चुनावी मैदान में उतरेंगे जीतन राम मांझी

Smart News Team, Last updated: 04/10/2020 07:22 PM IST
  • जेडीयू कोटे से हम सात उम्मीदवारों को उतारने की तैयारी में है. पार्टी की लिस्ट में जिन नामों को फाइनल किया गया है उसमें जीतन राम मांझी के परिवार के तीन सदस्य को टिकट दिया गया है. 
समधन और दमाद के साथ चुनावी मैदान में उतरेंगे जीतन राम मांझी

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम फाइनल करने का दौर अपने अंतिम क्रम में है. इस बीच जीतन राम मांझी ने अपनी पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) के प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है. रविवार को हम पार्टी की हुई संसदीय बोर्ड की बैठक में यह फैसला लिया गया. 

दरअसल जेडीयू कोटे से हम सात उम्मीदवारों को उतारने की तैयारी में है. पार्टी की लिस्ट में जिन नामों को फाइनल किया गया है उसमें जीतन राम मांझी के परिवार के तीन सदस्य को टिकट दिया गया है. खुद जीतन राम मांझी जहां गया जिले के इमामगंज सीट से चुनाव लड़ेंगे तो वहीं दूसरी ओर उनकी समधन और दामाद भी इस बार चुनावी दंगल में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. उनके दामाद देवेंद्र मांझी मखदुमपुर से मैदान में उतरेंगे जबकि उनकी समधन ज्योति देवी गया के बाराचट्टी विधानसभा क्षेत्र से किस्मत आजमाएंगी. इनके अलावा पार्टी की ओर से गया के टेकारी से अनिल सिंह, कुटुंबा से अजय भुइयां और कसबा से राजेंद्र यादव चुनाव लड़ेंगे. वह अपने उम्मीदवारों के लिए कड़ाही छाप (हम का चुनाव चिन्ह) पर वोट मांगेंगे.

बिहार चुनाव : BJP- JDU में 50-50 सीटों पर बनी बात, LJP पर संदेह बरकरार

इससे पहले रविवार को मांझी ने महागठबंधन में विद्रोह कर बाहर निकले मुकेश सहनी पर तंज कसा. मांझी ने तंज कसते हुए हुए कहा कि मुकेश सहनी पहले तेजस्वी के साथ मीठी-मीठी बातें करते थे लेकिन जब खुद पर पड़ा तो समझ आ रहा है. मांझी ने कहा कि मुकेश सहनी ने जैसा किया वैसा भुगत रहे हैं.

वहीं दूसरी ओर बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर जारी तनातनी के बीच एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान की अध्यक्षता में संसदीय दल की बैठक में अहम फैसला लिया गया. पार्टी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार चुनाव नहीं लड़ने का निर्णय किया है. पार्टी की लिस्ट में जो नाम फाइनल किए गए हैं उसमें जीतन राम मांझी पार्टी ने किसी भी फैसले के लिए अध्यक्ष चिराग पासवान को पहले ही अधिकृत कर दिया था. 

चिराग की लोजपा का फैसला- नीतीश कुमार के नेतृत्व में नहीं लड़ेंगे बिहार चुनाव

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें