बिहार विधानसभा चुनाव: LJP ने 16 सितंबर को पार्टी सांसदों की बैठक बुलाई

Smart News Team, Last updated: 13/09/2020 07:51 AM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों को मद्देनजर लोजपा ने 16 सितंबर की पार्टी सांसदों की बैठक बुलाई. विधानसभा चुनाव के लिए सीटों पर होगी चर्चा. 
लोपजा अध्यक्ष चिराग पासवान

नई दिल्ली. बिहार में हर राजनीतिक दल विधानसभा चुनाव के लिए तैयारियां तेज कर दी है. इसी क्रम में लोजपा ने भी 16 सितंबर को लोजपा के अध्यक्ष चिराग पासवान ने पार्टी के सभी सांसदों की बैठक बुलाई है. जानकारी के अनुसार इस बैठक में पार्टी की बिहार इकाई के प्रस्ताव पर भी विचार-विमर्श किया जाएगा कि पार्टी को आगामी विधानसभा चुनाव में 243 सीटों में से 143 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए.

बिहार राज्य से लोकसभा में लोजपा के 6 सदस्य हैं. लोजपा के संस्थापक रामविलास पासवान है. रामविलास पासवान राज्यसभा के सदस्य और केंद्रीय मंत्री भी है. जानकारी के अनुसार पार्टी सूत्रों का मानना है कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के दो प्रमुख दल जद(यू) और भाजपा के बीच सीट के बंटवारे को लेकर बैठक के समय तक स्पष्टता आ जाएगी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली जद(यू) पार्टी है.  

बिहार चुनाव: चिराग पासवान बोले- नीतीश से दिक्कत नहीं, BJP के फैसले के साथ है LJP

सूत्रों के हवाले से पता चला है कि राज्य में लोजपा पार्टी की स्थिति को कमजोर करने का कोई भी प्रयास जद(यू) के खिलाफ जा सकता है. सूत्रों की माने तो जद(यू) लोजपा को नीचा दिखाने के काम में लगा है. 

बिहार में बसपा को झटका, चुनाव से पहले उपाध्यक्ष राजेश त्यागी JDU में शामिल

बिहार राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी के दलित नेता जीतन राम मांझी के साथ हाथ मिलाने के फैसले का हवाला दिया. गौरतलब है कि जीतन राम मांझी अक्सर लोजपा पर निशाना साधते रहते है. लोजपा का कोर वोटर  मुख्य रूप से बिहार का दलित वर्ग है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें