LJP के चिराग पर बोले सुशील मोदी- रामविलास पासवान ठीक होते तो ये स्थिति नहीं होती

Smart News Team, Last updated: 06/10/2020 06:47 PM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए के घटक दलों के बीच सीट बंटवारे का ऐलान हो गया है. जेडीयू और हम 122 सीट लड़ेगी जबकि बीजेपी और वीआईपी 121 सीट. एलजेपी के चिराग पासवान के भाजपा-लोजपा सरकार पर बीजेपी नेता व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा कि रामविलास पासवान स्वस्थ होते तो ये स्थिति पैदा नहीं होती.
बिहार एनडीए में सीट का बंटवारा जेडीयू और बीजेपी के बीच 122 और 121 सीट का हुआ है. जीतनराम मांझी की हम जेडीयू के 122 में 7 सीट लड़ेगी. बीजेपी की 121 सीट में मुकेश सहनी की वीआईपी को सीट मिलेगी.

पटना. बिहार के डिप्टी सीएम और बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने एनडीए में जेडीयू, बीजेपी, हम और वीआईपी के बीच सीट बंटवारे के ऐलान के बाद कहा कि रामविलास पासवान स्वस्थ होते तो ये स्थिति पैदा नहीं होती. सुशील मोदी ने सीट बंटवारे के ऐलान के लिए बुलाए गए संवाददाता सम्मेलन में चिराग पासवान के पीएम नरेंद्र मोदी के नाम पर चुनाव लड़ने और भाजपा-लोजपा की सरकार बनने के दावा पर पत्रकारों के सवाल के जवाब में ये बयान दिया.

सुशील मोदी ने कहा कि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल ने स्पष्ट कर दिया है कि बिहार में एनडीए में वही रहेगा जो नीतीश कुमार के नेतृत्व को स्वीकर करेगा. नीतीश कुमार को इस चुनाव में एनडीए का सीएम उम्मीदवार घोषित किया गया है. तीन चौथाई बहुमत से हमारी सरकार बनेगी और नीतीश सीएम होंगे. 

बिहार NDA गठबंधन सीट शेयरिंग का ऐलान: JDU + हम 122, BJP + VIP 121

चिराग पासवान की एलजेपी के बिहार एनडीए से बाहर निकलने के बाद रामविलास पासवान के केंद्रीय मंत्रिमंडल में रहने को लेकर इशारों में पूछे गए सवाल के जवाब में सुशील मोदी ने कहा कि रामविलास पासवान तो केंद्र में मंत्री हैं, इस समय अस्वस्थ हैं. अगर वो स्वस्थ होते तो ये स्थिति पैदा नहीं होती. सुशील मोदी ने कहा कि रामविलास से उनलोगों का बहुत पुराना संबंध है.

चिराग पासवान ने कहा, बिहार में अगली सरकार भाजपा व लोजपा की बनेगी

सुशील मोदी ने कहा कि एनडीए में कोई इफ-बट नहीं है. ये चार दलों का गठबंधन है. जरूरत होगी तो चुनाव आयोग को लिखकर देंगे कि इन चार दलों के अलावा किसी को भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के फोटो का इस्तेमाल करने से रोका जाए और कोई ऐसा करता है तो उस पर कार्रवाई की जाए. 

बिहार चुनाव में JDU ज्यादा सीट जीते या BJP, CM नीतीश ही बनेंगे: सुशील मोदी

चिराग के पीएम मोदी के हाथ मजबूत करने और बीजेपी के साथ लोजपा की सरकार बनने के दावे से बीजेपी कैडर में कन्फ्यूजन के सवाल पर पार्टी महासचिव और बिहार के प्रभारी भूपेंद्र यादव ने कहा कि जो भी बीजेपी के सिंबल के खिलाफ चुनाव लड़ता है, पार्टी संविधान में है कि वो पार्टी का सदस्य नहीं रह जाता है. यादव ने कहा कि पार्टी पूरी तरह से एनडीए के तहत नीतीश के नेतृत्व में चुनाव लड़ रही है. उन्होंने दावा किया कि एनडीए को तीन चौथाई बहुमत मिल रहा है. 

RLSP उपेंद्र कुशवाहा का BSP के बाद ओवैसी से गठबंधन, शामिल होंगे AIMIM नेता

पत्रकारों के सवाल पर सुशील मोदी ने कहा कि एक बार जब घोषणा कर दिया तो कोई इफ बट नहीं है. नीतीश कुमार एनडीए सरकार के मुख्यमंत्री हैं, इस चुनाव में सीएम कैंडिडेट हैं और आगे सरकार बनेगी तो फिर से मुख्यमंत्री बनेंगे. सुशील मोदी ने कहा कि किसको क्या सीट आई, उसका इससे कोई संबंध नहीं है. 

सुशील मोदी ने कहा कि हम विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ेंगे. पीएम मोदी और सीएम नीतीश के विकास के काम पर लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि बीजेपी विपक्ष को चुनौती देती है कि चुनाव में बिजली, सड़क, पानी, बाढ़, कोरोना, प्रवासी मजदूर को मुद्दा बनाए. हमने सबका समाधान किया है. 

बिहार चुनाव: हम ने सभी सात सीटों पर की उम्मीदवारों की घोषणा, इमामगंज से मांझी

एलजेपी को लेकर सवाल पर सीएम और जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने कहा कि रामविलास पासवान अस्वस्थ हैं और हम सब चाहते हैं कि वो जल्दी स्वस्थ हों, हम सबका उनसे बहुत लगाव है. नीतीश ने कहा कि रामविलास पासवान राज्यसभा मे पहुंचे तो क्या बिना जेडीयू की मदद के ही पहुंच गए. नीतीश ने कहा कि विधानसभा में उनकी दो सीट है. बीजेपी और जेडीयू ने ही राज्यसभा पहुंचाया. हम लोग हमेशा सहयोग करते रहे हैं. किसी के मन में क्या बात है इस पर हम कुछ नहीं कह सकते.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें