बिहार के चुनावी रण में महागठबंधन के प्रचार को उतरेंगे राहुल और प्रियंका गांधी

Smart News Team, Last updated: 08/10/2020 04:30 PM IST
  • बिहार चुनाव को लेकर खबर  कि कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से पार्टी कार्यकर्ताओं ने आग्रह किया है कि बिहार विधानसभा चुनाव प्रचार में भाग लें. कौनसा नेता कहां रैली करेगा इसकी अभी कोई खबर नहीं है लेकिन इसकी जानकारी जल्द ही दी जाएगी.
राहुल गांधी और प्रियंका गांधी (फाइल फोटो)

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन का घटक दल कांग्रेस के नेता राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा गांधी  चुनाव प्रचार करेंगे. राहुल गांधी चुनाव प्रचार के दौरान लगभग आधा दर्जन रैलियों करेंगे. वहीं दो से तीन रैलियों में प्रियंका गांधी का संबोधन होगा. जैसे की सूचना मिली है कि कांग्रेस पार्टी के इन दोनों नेताओं से पार्टी कार्यकर्ताओं ने आग्रह किया है कि बिहार विधानसभा चुनाव प्रचार में भाग लें. कौनसा नेता कहां रैली करेगा इसकी अभी कोई खबर नहीं है लेकिन इसकी जानकारी जल्द ही दी जाएगी. पिछले दिनों दोनों नेता हाथरस मामले के बाद काफी खबरों में रहे हैं. 

बुधवार को कांग्रेस पार्टी ने महागठबंधन के में तय हुई सीटों के अनुसार ही 21 उम्मीदवारों की लिस्ट को जारी कर दिया गया है. यह लिस्ट पहले चरण के चुनाव के लिए की गई है. पार्टी में बंटवारे के बाद एक सीट पर कांग्रेस और राजद में अदला-बदली की गई है इसके लिए कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव मुकुल वासनिक ने भी हस्ताक्षर कर दिये हैं. दुसरे चरण के लिए 12 अक्टूबर को होने वाली बैठक में उम्मीदवारों के नाम घोषित किये जाएंगे.

बिहार चुनाव: RSLP ने खोले अपने चुनावी पत्ते, 42 प्रत्याशियों की सूची जारी

खबर है कि पहले और दूसरे चरण के लिए 46 उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए गए हैं लेकिन पार्टी में मिली शिकायतों के चलते उन पर पुनर्विचार बैठक के बाद फैसला लिया जाएगा. हालांकि दूसरे चरण के लिए सिटिंग सीटों के लिए उम्मीदवारों को सिंबल दे दिया गया है.

बिहार चुनाव: उपेंद्र कुशवाहा और ओवैसी ने बनाया ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेक्युलर फ्रंट

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें