बिहार चुनाव से पहले कुख्यात जटहा और उज्जवल पटना के बेऊर जेल से भागलपुर शिफ्ट

Smart News Team, Last updated: 03/10/2020 10:56 PM IST
  • शुक्रवार को जटा सिंह उर्फ जटहा और उज्जवल कुमार को पुलिस की भारी सुरक्षा के बीच बेऊर जेल से भागलपुर जेल शिफ्ट कर दिया गया हैं.इस से पहले पटना पुलिस-प्रशासन के प्रस्ताव पर कारा मुख्यालय ने इसकी अनुमति दी थी.
जटहा सिंह और उज्जवल कुमार ( फाइल फोटो)

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव के चलते पटना के दो अपराधियों को प्रशासनिक दृष्टिकोण से भागलपुर जेल शिफ्ट कर दिया गया हैं. सूचना है कि इस पहले पुलिस प्रशासन ने पटना से किसी अन्य जेल में भेजने का प्रस्ताव दिया था जिसे मानते हुए इस दोनों को भागलपुर जेल में शिफ्ट कर दिया गया.दोनों अपराधियों पर पूर्व सैनिक बाप-बेटा,सिपाही की हत्या सहित दर्जनों रंगदारी व गोलीबारी के मामले दर्ज है जिसके चलते जेल में सजा काट रहे हैं.

बीते शुक्रवार को जटा सिंह उर्फ जटहा और उज्जवल कुमार को पुलिस की भारी सुरक्षा के बीच बेऊर जेल से भागलपुर जेल शिफ्ट कर दिया गया हैं.इस से पहले पटना पुलिस-प्रशासन के प्रस्ताव पर कारा मुख्यालय ने इसकी अनुमति दी थी. आरोपी जटहा जो की बिक्रम विधानसभा क्षेत्र के गाँव में रहने वाला है.  पूर्व सैनिक बाप-बेटा सहित कई की हत्या और गोलीबारी, रंगदारी के मामले चल रहे थे जिसके चलते में बेऊर जेल में बंद था. वहीं कुख्यात उज्जवल पर भी हत्या सहित कई मामले दर्ज हैं.

बिहार चुनाव: देश में पहली बार ट्रांसजेंडर मोनिका दास बनेंगी पीठासीन पदाधिकारी

इससे पहले भी कई अपराधियों को भी अन्य जेलों में शिफ्ट किया गया है.जानकारी ये भी है कि करीब एक दर्जन अपराधियों को अन्य जेलों में शिफ्ट करने तैयारियां की जा रही है.बिहार में विधानसभा चुनाव है इसलिए पुलिस प्रशासन किसी भी अशांति के मुद्दे को लेकर चौकन्ना है. इसलिए इस तरह की गतिविधियां की जा रही हैं. बिहार में 28 अक्टूबर से पहले चरण के चुनाव है और पटना जिले के अधिकांश विधानसभा क्षेत्र इस मामले में संवेदनशील हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें