बिहार चुनाव: आचार संहिता लगने के बाद RJD नेता की कार से 74 लाख रुपये बरामद

Smart News Team, Last updated: 01/10/2020 10:04 AM IST
  • पटना में राजद नेता की लग्जरी कार से 74 लाख रुपये बरामद किए गए. गांधी मैदान थाना क्षेत्र के बिस्कोमान भवन के पास वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने ये नगदी पकड़ी. कार की डिक्की में बैग में छिपाकर रखे गये थे रुपये. गाड़ी रोहतास के राजद नेता की है.
बिहार चुनाव: आचार संहिता लगने के बाद RJD नेता की कार से 74 लाख रुपये बरामद

पटना. पटना में गांधी मैदान थाना क्षेत्र के बिस्कोमान भवन के पास बुधवार की देर शाम वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस प्रशासन की टीम ने राजद नेता की कार से 74 लाख रुपये बरामद किए. ये यूपी नंबर की लग्जरी कार है. इसकी डिक्की में बैग के अंदर रुपये मिले हैं. रुपये बरामद होने के बाद जांच में पता चला कि कार रोहतास के राजद नेता की है. हालांकि उस सम कार में नेता मौजूद नहीं थे.

पुलिस ने बताया कि बरामदी के वक्त कार में ड्राइवर सोनू ही रुपयों की खेप लेकर जा रहा था. वाहन चेकिंग के दौरान उससे रुपये को कागज मांगे तो उसके पास रुपयों से संबंधित कोई कागजात नहीं मिला. पुलिस ने ड्राइवर को हिरासत में लिया और पूरे मामले की जांच करने में जुटी गई. पुलिस का कहना है कि कागजात प्रस्तुत नहीं करने पर संबंधित राजद नेता समेत अन्य आरोपितों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

UP के 78 IAS अफसरों को बिहार चुनाव में बनाया सुपरवाइजर, इलेक्शन कमीशन को चिठ्ठी

मामले की सूचना इनकम टैक्स के अधिकारियों को भी दी गई. डीडीसी की अध्यक्षता में इनकम टैक्स व पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों की जांच टीम गठित की जा रही है. जांच टीम पूरे मामले की बारीकी से जांच करेगी. रुपयों से संबंधित कागजात प्रस्तुत करने के लिए संबंधित राजद नेता को नोटिस भेजा जाएगा.

दिल्ली में नहीं सेट हुई बिहार NDA की सीट, पटना राउंड से पासवान की LJP मानेगी ?

वहीं बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अफवाह है कि बरामद रुपये को चुनावी लेनदेन के लिए ले जाया जा रहा था. संबंधित राजद नेता रोहतास के एक विधान सभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए हाथपांव मार रहे हैं. सदर एसडीओ नितिन सिंह ने बताया कि ड्राइवर को हिरासत में लेकर पूछताछ चल रही है कि यह पैसा कहां से और किसके पास ले जाया जा रहा था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें