AAP नहीं लड़ेगी बिहार विधानसभा चुनाव, कोरोना के चलते करेंगे बहिष्कार

Smart News Team, Last updated: 10/10/2020 11:29 AM IST
  • इस बार कोरोना के कारण बिगड़ी परिस्थितियों के चलते आम आदमी पार्टी ने बिहार विधानसभा चुनाव में नहीं उतरने का फैसला किया है. शुक्रवार बिहार में पार्टी ने इस बात  की जानकारी दी.
आप नेता और दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल

पटना: आम आदमी पार्टी के बिहार प्रमुख सुशील कुमार सिंह ने बताया कि पार्टी प्रमुख और दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल से बात करने के बाद पार्टी ने बिहार चुनावों में नहीं उतरने का फैसला किया है.

गौरतलब है कि बिहार की राजनीति में आप की भूमिका ज्यादा महत्वपूर्ण नही है. लेकिन इसकी ओर लोगों का ध्यान उस वक्त गया जब आप के कार्यकर्ताओं ने लोगों की में ऑक्सीजन के जांच को लेकर जागरुकता फैलाई थी. उनकी कांउसलिंग करके ऑक्सी मीटर से ऑक्सीजन लेवल चेक करने की जानकारी दी थी. साथ ही ये समझाया था कि नजदीकी अस्पताल में जाकर जांच कराएं अगर ऑक्सीजन लेवल 95 प्रतिशत से कम हो तो.

विधान परिषद की 8 सीटों के लिए 105 उम्मीदवारों का नामांकन, 22 अक्टूबर को वोटिंग

सुशील कुमार सिंह का कहना है कि जब लोग दो वक्त की रोटी के लिए संघर्ष कर रहे हैं, उनके जानवरों को चारा नहीं मिल रहा है, स्कूल बंद हैं, पूजा उत्सव पर प्रतिबंध हैं और अभी भी बहुत कम आर्थिक गतिविधि चालू हो सकी हैं, ऐसे में चुनाव आयोजित करना और इसके लिए छह लाख सरकारी कर्मचारियों को रोजगार देना खतरनाक लग रहा है. क्या सरकार अपने छह लाख कर्मचारियों की सुरक्षा की गारंटी देती है? छह लाख परिवारों का मतलब है करीब 50 लाख लोग.  इसके साथ ही उन्होने कहा, सरकार उन संदिग्ध कोविड मामलों की संख्या का आकलन कैसे कर सकती है जो पिछले एक घंटे में मतदान करेंगे, जब परीक्षण पर अभी भी सवालिया निशान है.

पटना: पहले चरण के चुनाव में मोकामा, बाढ़, बिक्रम, मसौढ़ी सीट की कैंडिडेट लिस्ट

आपको बता दें कि इससे पहले AAP ने करीब १०० सीटों पर चुनाव लड़ने की योजना बनाई थी और यह भी कहा गया था कि वह कुछ छोटे दलों के साथ गठबंधन करने की योजना बना रही है. आम आदमी पार्टी के बिहार अध्यक्ष ने कहा कि मौजूदा हालात के तहत पार्टी ने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया. 2019 के लोकसभा चुनाव में आप ने किशनगंज, भागलपुर और सीतामढ़ी की तीन सीटों से चुनाव लड़ा था और तीनों में ही हार का सामना किया था. वहीं 2014 के लोकसभा चुनाव में बिहार की 40 सीटों में से 39 पर चुनाव लड़ा था, लेकिन कोई भी जीत नहीं सकी थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें