बिहार चुनाव से पहले ओवैसी और देवेंद्र यादव का गठबंधन, मिलकर बनाया UDSA

Smart News Team, Last updated: 19/09/2020 10:11 PM IST
बिहार विधानसभा चुनावों में सांसद असदुद्दीन ओवैसी और पूर्व केंद्रीय मंत्री देवेंद्र यादव की पार्टियों के बीच गठबंधन हुआ है. इस गठबंधन को यूडीएसए नाम दिया गया है.
सांसद असदुद्दीन ओवैसी

पटना. बिहार में आगामी महीनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं वैसे वैसे राजनीतिक सरगर्मी भी तेज होती जा रही है. इस बार बिहार चुनावों में सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम और पूर्व केंद्रीय मंत्री देवेंद्र प्रसाद यादव की पार्टी समाजवादी जनता दल के बीच गठबंधन हुआ है. इस गठबंधन को यूनाइटेड डेमोक्रेटिक सर्कुलर एलाइंस (यूडीएसए) नाम दिया गया है.

आपको बता दें कि शनिवार को सांसद ओवैसी और पूर्व केंद्रीय मंत्री देवेंद्र प्रसाद यादव ने पटना के एक होटल में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान इस गठबंधन की घोषणा की.

बिहार चुनाव: सीएम नीतीश कुमार ने देश की सबसे बड़ी मेगा स्क्रीन का उद्घाटन किया

ओवैसी और देवेंद्र यादव का कहना है कि दोनों दल मिलकर इस बार बिहार विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे. उनकी पार्टी किसी भी अपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्ति को टिकट नहीं देगी. इसके अलावा गठबंधन का विस्तार करने के लिए अन्य दलों से भी बातचीत की जा रही है.

पटना में बेनामी होर्डिंग, लालू यादव के परिवार को बिहार पर बताया भार

इसके अलावा प्रेस कॉन्फ्रेंस में ओवैसी ने राजद पर निशाना साधते हुए कहा कि हम तो ट्विंकल ट्विंकल लिटिल स्टार हैं लेकिन बिहार की जनता देख रही है कि कौन किस को भाव दे रहा है. जो लोग हमें वोट कटर कहते हैं, उन्हें 2019 के चुनावों को भी याद कर लेना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि मुस्लिम मतदाताओं पर किसी का कोई अधिकार नहीं है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें