बिहार चुनाव से पहले भाजपा ने बनाई जंबो कमिटी, इन बड़े नेताओं को मिली जिम्मेदारी

Smart News Team, Last updated: Sat, 5th Sep 2020, 6:56 PM IST
  • विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बिहार के 5 दर्जन से ज्यादा बड़े नेताओं को चुनाव संचालन समिति और 3 दर्जन से अधिक नेताओं को प्रबंधन समिति में शामिल किया गया है.
बिहार चुनाव से पहले भाजपा ने बनाई जंबो कमिटी, इन बड़े नेताओं को जिम्मेदारी

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. चुनाव के मद्देनजर बीजेपी ने जंबो कमिटी बनाई है. बिहार के 5 दर्जन से ज्यादा बड़े नेताओं को चुनाव संचालन समिति और 3 दर्जन से अधिक नेताओं को प्रबंधन समिति में शामिल किया गया है. बिहार भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल ने राजधानी पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए इसका ऐलान किया.

बिहार विधानसभा चुनाव में जीत पाने के लिए भाजपा पूरी तैयारी कर रही है. भारतीय जनता पार्टी ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय को चुनाव संचालन समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया है. वहीं बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय को चुनाव प्रबंधन समिति के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दी गई है.

बिहार सरकार के कृषि, पशु एवं मत्स्य पालन मंत्री प्रेम कुमार को चुनाव घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष तो केंद्रीय कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद बिहार चुनाव प्रचार के अध्यक्ष होंगे. नीचे देखें चुनाव संचालन समिति और प्रबंधन समिति में शामिल नेताओं की लिस्ट.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें