JDU-JDU करते चिराग पासवान ने बीजेपी के खिलाफ लड़ा दिया LJP कैंडिडेट

Smart News Team, Last updated: 07/10/2020 02:22 PM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव में लोजपा ने भाजपा के खिलाफ अपना उम्मीदवार उतार दिया है. एलजेपी प्रमुख चिराग पासवान ने कहा था कि वह बीजेपी के खिलाफ प्रत्याशी नहीं उतारेंगे लेकिन मंगलवार को जारी हुई लिस्ट में लोजपा विधायक को बीजेपी के खिलाफ चुनावी रण में उतार दिया गया.
जदयू-जदयू करते चिराग पासवान ने बीजेपी के खिलाफ लड़ा दिया LJP कैंडिडेट

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में बीजेपी से अलग होने के बाद लोजपा नेता चिराग पासवान ने कहा था कि वह बीजेपी के खिलाफ कोई प्रत्याशी नहीं उतारेंगे. वहीं मतदान के पहले चरण के लिए जारी लोजपा के प्रत्याशियों की लिस्ट में ऐसा नाम है जो भाजपा के खिलाफ चुनावी रण में उतारा गया है. लोजपा के मौजूदा विधायक राजू तिवारी को बीजेपी के खिलाफ बिहार गोविंदगंज विधानसभा सीट पर उतारा गया है.

लोजपा ने इसपर सफाई देते हुए कहा है कि गोविंदगंज हमारी सीट है और राजू तिवारी एलजेपी के वरिष्ठ नेता हैं. उनसे वह सीट नहीं ले सकते हैं. बता दें कि सोमवार को लोजपा के अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि अगर बिहार में अगली सरकार बीजेपी कि बनती है तो उसमें लोजपा भी शामिल होगी. एलजेपी के सभी विधायक पीएम मोदी के नेतृत्व में काम करेंगे. 

BJP पूर्व विधायक ने मिलाया चिराग पासवान से हाथ, LJP में शामिल उषा विद्यार्थी

जानकारी के लिए बता दें कि लोजपा ने पहले कहा था कि वह बिहार चुनाव में बीजेपी के प्रत्याशियों के खिलाफ अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी. इस चुनाव में लोजपा और भाजपा में दोस्ती करार के नाते चुनावी लड़ाई होगी. पहले चरण के लिए लोजपा के कई प्रत्याशी अपना नामांकन आज दाखिल करेंगे. 

बिहार चुनाव: बीजेपी ने 27 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की, किसे कहां से टिकट

मिली जानकारी के अनुसार लोजपा और भी विधायकों को बीजेपी के खिलाफ उतार सकती है जिसमें लालगंज से लोजपा विधायक राजकुमार शाह भी शामिल हैं. एनडीए से यह सीट बीजेपी के खाते में आई है. लोजपा 143 सीटों पर चुनाव लड़ने की बात कर रही है इसमें कई सीटों पर भाजपा और लोजपा का आमना-सामना हो सकता है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें