बिहार चुनाव: JDU की पहली प्रत्याशी लिस्ट जारी, उम्मीदवारों को दिया पार्टी सिंबल

Smart News Team, Last updated: 05/10/2020 01:20 PM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव के लिए जदयू ने पहली प्रत्याशी लिस्ट जारी कर दी है. इसी के साथ जदयू ने अपने कुछ उम्मीदवारों को पार्टी सिंबल भी दिया है. ये फैसला बीजेपी और जदयू के सीट शेयरिंग पर चर्चा के बाद लिया गया.  
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में बोलते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार.

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव के लिए जदयू ने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी और साथ ही अपने उम्मीदवारों को पार्टी सिंबल भी दे दिया. बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर जदयू तैयारी शुरू कर चुकी है. बड़े-बड़े होर्डिंग के साथ चुनाव प्रचार की शुरूआत हो या सीट शेयरिंग पर फैसला लेना. एनडीए में बीजेपी और जदयू सीट बंटवारें को लेकर फैसला नहीं कर पा रही थी. इस बंटवारें पर लंबी चर्चा के बाद निर्णय लिया गया.

अब एनडीए के भाजपा और जदूय में सीटों का तालमेल हो गया है. इसी के बाद जदयू ने बड़ी घोषणा करते हुए 16 जिलों में पहले चरण में होने वाले मतदान के लिए अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है. जेडीयू ने उम्मीदवारों के नाम घोषित करने के साथ ही अभी तक अपने 12 प्रत्याशियों को पार्टी सिंबल देने शुरू कर दिया है.

बिहार चुनाव: महागठबंधन में पहले चरण की राजद-कांग्रेस-माले में 71 सीटें बंटी

जदयू अभी तक मसौढ़ी से नूतन पासवान, कुर्था से सत्यदेव कुशवाहा, बेलहर से मनोज यादव, नवादा से कौशल यादव, जमालपुर से शैलेश कुमार नोखा से नागेंद्र चंद्रवंशी, जगदीशपुर से कुसुमलता कुशवाहा, रोतहास के करहगर विधानसभा सीट से वशिष्ठ सिंह, मोकामा से राजीव लोचन, बरबीघा से सुदर्शन, झाझा से दामोदर रावत, सूर्यगढ़ा से रामानंद मंडल को पार्टी सिंबर दे चुकी है.

बिहार चुनाव: BJP ने उम्मीदवारों के नामों पर की चर्चा, आज जारी हो सकती है लिस्ट

वहीं एनडीए में सीट बंटवारें पर बात ना बनने से लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) ने गठबंधन छोड़ दिया और स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ने की घोषणा की. इससे जदयू में बैचेनी है और एलजेपी के 143 सीटों पर चुनाव लड़ने और जदयू के खिलाफ उम्मीदवारों को खड़ा करने की घोषणा से भी खलबली है. पार्टी को अब घटनाक्रम के परिणामों और इसके मुकाबले को लेकर नये सिरे से विचार करने के लिए मजबूर होना पड़ गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें