CM नीतीश पर कांग्रेस का हमला- फिसड्डी बाबू ने बदहाली की कगार पर ला दिया बिहार

Smart News Team, Last updated: Thu, 22nd Oct 2020, 7:15 PM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव के माहौल में कांग्रेस पार्टी ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार को फिसड्डी बाबू कहते हुए जमकर निशाना साधा. पार्टी प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि पीएम मोदी ने ही सीएम नीतीश को यह तमगा दिया है.
CM नीतीश पर कांग्रेस का वार- फिसड्डी बाबू ने बदहाली की कगार पर ला दिया बिहार

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव में पहले चरण की वोटिंग से पहले कांग्रेस पार्टी ने सीएम नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि फिसड्डी बाबू ने बिहार को बदहाली की कगार पर ला दिया है. उन्होंने बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी ने ही सीएम नीतीश को यह तमगा दिया है. इसके अलावा कांग्रेस प्रवक्ता ने नीति आयोग की रिपोर्ट पेश करते हुए नीतीश सरकार की कमियों को उजागर किया.

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि नीति आयोग ने 28 राज्यों की रिपोर्ट पेश की है. रिपोर्ट के अनुसार बिहार में 12वीं कक्षा में सबसे ज्यादा स्कूल ड्रॉप आउट की रिपोर्ट है. बिहार में सर्वाधिक बच्चे कुपोषण का शिकार हैं जिनकी संख्या .42 फीसदी है. साथ ही बिहार में 58 फीसदी गर्भवती महिलाएं खून की कमी से जूझ रही हैं.

पति ने होटल में रेड मारकर आशिक संग रंगरेलियां मनाती बीवी को रंगे हाथ पकड़ा

सुरजेवाला ने आगे बताया कि मनरेगा में सबसे कम काम बिहार में मजदूरों को मिला है. प्रदेश के 2.75 प्रतिशत मजदूरों को काम मांगने पर नहीं दिया गया. बिहार में 78 लाख 48 हज़ार एक्टिव मनरेगा मजदूर हैं जिन्हें अप्रैल से अभी तक मात्र 34 दिन का काम भी नहीं ठीक से मिला पाया है. बिहार में 139 शहरों में सॉलिड वेस्ट ट्रीटमेंट जीरो है. साथ ही 79 फीसदी लोगों को पीएम आवास योजना का लाभ नहीं मिला. उन्होंने बताया कि बिहार में एलपीजी गैस का इस्तेमाल 50 प्रतिशत लोग आज भी नहीं करते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें