बिहार चुनाव पहले चरण मतदान में RJD ने 17 पुराने MLA और 17 नए लोगों को दिया मौका

Smart News Team, Last updated: 07/10/2020 08:44 AM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के पहले फेज के चुनाव के लिए आरजेडी 71 सीटों में से 42 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी. राजद ने इस बार सोच समझ कर नए चेहरों के साथ पुराने विधायकों को भी बराबर टिकट दी है. 
बिहार चुनाव पहले चरण मतदान में RJD ने 17 पुराने MLA और 17 नए लोगों को दिया मौका

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के पहले चरण के लिए आरजेडी ने मंगलवार को अपने पार्टी के प्रत्याशियों को सिंबल दे दिए. आरजेडी के हिस्से में पहले चरण की 71 सीटों में से 42 सीटें आई हैं. वहीं कांग्रेस को 21 और भाकपा माले को 8 सीटें मिली है. आरजेडी ने मौजूदा विधायकों में 17 को टिकट देने का फैसला किया है और 17 नए लोगों को भी मौका दिया है. इससे आरजेडी ने नए लोगों और पुराने विधायकों किसी को भी नाराज नहीं किया है.

आरजेडी में मंगलवार देर रात तक सीटों को लेकर माथापच्ची चलती रही. बता दें कि इस बार चैनपुर सीट कांग्रेस के खाते में चली गई है और उसके बदले में आरजेडी ने सासाराम और गोविंदपुर सीट कांग्रेस से ली है.

राबड़ी आवास के बाहर मंगलवार को टिकट लेने वालों और उनके समर्थकों की भीड़ लगी रही. इस दौरान कई नेता नारे भी लगाते रहे. शाम तक कई स्थानों की स्थिति साफ हो गऊ. सबसे आखिरी में बड़ाहरा सीट पर फैसला लिया गया. 

बिहार चुनाव: बीजेपी ने 27 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की, किसे कहां से टिकट

पार्टी ने महागठबंधन को लेकर इस बार कई बातों का ध्यान रखा है. करीब आधा दर्जन टिकट नेताओं के बच्चों, पत्नी, परिवार को टिकट देने के साथ कई नेताओं को बदला भी गया है. चैनपुर सीट से आरजेडी ने राजद भोला यादव को दो दिन पहले ही सिंबल दे दिया था लेकिन मंगलवार को इस सीट पर पेंच फंस गया और अब यह सीट कांग्रेस के खाते में चली गई है. 

बिहार चुनाव:पुष्पम प्रियम चौधरी की प्लुरल्स की 40 सीटो पर कैंडिडेट की लिस्ट जारी

बिहार चुनाव 2020 में आरजेडी की सीटों से लड़ने वाले प्रत्याशी कुर्था से बागी कुमार वर्मा, ब्रह्मपुर से शंभुनाथ यादव, मोकामा से अनंत सिंह, सूर्यगढ़ा से प्रहलाद यादव, मखदूमपुर से सतीश दास, रजौली से प्रकाशवीर, मोहनिया से संगीता देवी, दिनारा से विजय मंडल, शेरघाटी से मंजू अग्रवाल, डेहरी से फतेह बहादुर कुशवाहा, मुंगेर से अविनाश कुमार, रफीगंज से मो. नेहालुद्दीन, बांका से जावेद इकबाल अंसारी, बड़ाहरा से सरोज यादव, गुरुआ से विनय यादव, मसौढ़ी से रेखा पासवान, बाराचट्टी से समता देवी, बेलहर से रामदेव यादव होंगे. 

बिहार चुनाव: NDA सीट बंटवारे के बाद BJP की 121 सीटों की लिस्ट जारी

वहीं बोधगया से सर्वजीत कुमार, जदगीशपुर से रामविशुन सिंह लोहिया, नोखा से अनीता देवी, जमुई से विजय प्रकाश, रामगढ़ से सुधाकर सिंह, झाझा से राजेंद्र यादव, बेलागंज से सुरेंद्र यादव, चकाई से सावित्री देवी, शाहपुर से राहुल तिवारी, जहानाबाद से सुदय यादव, शेखपुरा से विजय सम्राट, गोह से भीम सिंह, नबी नगर से डब्लू सिंह, ओबरा से ऋषि सिंह, नवादा से विभा देवी, तारापुर से दिव्या प्रकाश, अतरी से अजय यादव, भभुआ से भरत बिंद, धुरैया से भूदेव प्रसाद, इमामगंज से उदय नारायण चौधरी, संदेश से किरण देवी, कटोरिया से स्वीटी हेम्ब्रम, सासाराम से विजय गुप्ता, गोविंदपुर से मोहम्मद कामरान होंगे. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें