बिहार विधानसभा चुनाव: दूसरे चरण के लिए JDU के अरुण मांझी समेत 13 ने भरा नामांकन

Smart News Team, Last updated: 13/10/2020 07:27 AM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए जदयू के प्रत्याशी अरुण मांझी समेत 13 प्रत्याशियों ने नामांकन किया है. जदयू प्रत्याशी अरुण मांझी ने फुलवारीशरीफ से नामांकन भरा है. चुनाव नजदीक आने से अब नामांकन भरने के जोर पकड़ने की है संभावना जताई जा रही है. कई प्रत्याशी अपना नामांकन भर चुके हैं.
बिहार विधानसभा चुनाव: दूसरे चरण के लिए JDU के अरुण मांझी समेत 13 ने भरा नामांकन

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण के नामांकन जारी है. इस दौरान सोमवार को पटना जिले की कुल आठ विधानसभा क्षेत्रों में 13 प्रत्याशियों ने नामांकन पर्चा दाखिल किया. इनमें फुलवारीशरीफ से जदयू प्रत्याशी के रूप में अरुण मांझी ने भी नामांकन दाखइल किया. वहीं संभावना है कि मंगलवार को नामांकन जोर पकड़ सकता है. नामांकन दाखिल करने वालों में ज्यादातर निर्दलीय प्रत्याशी रहे. वहीं पार्टियों में फेरबदल और चुनाव प्रचार भी चल रहा है.

गौरतलब हो की फुलवारीशरीफ से पूर्व मंत्री श्याम रजक पिछले बार चुनाव लड़े थे हालांकि वो इस बार राजद में शामिल हो गए हैं. इस साल जदयू से अरुण मांझी ने नामांकन भरा. फुलवारीशरीफ विधानसभा क्षेत्र से ही जदयू प्रत्याशी अरुण मांझी के अलावा भारतीय दलित पार्टी से राधे रमण तथा बहुजन न्याय दल से कुमार जैनेंद्र प्रसाद भी हैं. सोमवार को फतुहा विधानसभा क्षेत्र से किसी उम्मीदवार ने नामांकन पर्चा दाखिल नहीं किया है.

बिहार चुनाव: अनंत सिंह की पत्नी नीलम समेत 4 ने नामांकन लिया वापस, 13 का दाखिल

इनके अलावा नामांकन पर्चा दाखिल करने वालों में बख्तियारपुर से निर्दलीय प्रत्याशी सीता देवी, दीघा से लोकतांत्रिक जनशक्ति पार्टी के अनिल कुमार श्रीवास्तव, राष्ट्रीय जन संभावना पार्टी के छोटे लाल राय और निर्दलीय शुभम कुमार शामिल रहे.

LJP के टिकट पर चुनाव लड़ रहे नेताओं को BJP ने 6 साल के लिए पार्टी से निकाला

सोमवार को बांकीपुर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी प्रभाष चंद्र शर्मा, कुम्हरार विधानसभा क्षेत्र से प्रोटिस्ट ब्लॉक इंडिया पार्टी के प्रेम शंकर प्रसाद, पटना साहिब से प्रबल भारत पार्टी के शिवानंद तिवारी, दानापुर से राष्ट्रीय जन संभावना पार्टी के रघुवीर महतो, मनेर से राष्ट्रीय जन संभावना पार्टी के रामस्वरूप चौहान एवं भारतीय मोमिन फ्रंट पार्टी के शिव कुमार सिंह ने भी नामांकन पर्चा दाखिल किया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें