बिहार चुनाव: नीतीश का बड़ा दांव, रघुवंश प्रसाद के बेटे सत्य प्रकाश JDU में शामिल

Smart News Team, Last updated: 08/10/2020 05:39 PM IST
  • राजधानी पटना में दिवंगत नेता रघुवंश प्रसाद सिंह के बेटे सत्य प्रकाश सिंह ने नीतीश कुमार की जेडीयू का हाथ थाम लिया है.
बिहार चुनाव: नीतीश का बड़ा दांव, रघुवंश प्रसाद के बेटे सत्य प्रकाश JDU में शामिल

पटना. बिहार चुनाव से पहले लालू प्रसाद यादव की राजद के वरिष्ठ नेता रहे दिवंगत रघुवंश प्रसाद सिंह के बेटे सत्य प्रकाश सिंह ने नीतीश कुमार की जदयू का हाथ थाम लिया है. जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने उन्हें पार्टी में शामिल कराया है. चर्चा है कि रघुवंश प्रसाद के बेटे को राज्यपाल के कोटे से विधान परिषद भेजा जा सकता है. हालांकि, सत्य प्रकाश के एमएलसी बनने की खबर अभी कहीं से आधिकारिक तौर पर नहीं मिली है.

गौरतलब है कि रघुवंश प्रसाद सिंह ने अपने निधन से कुछ दिनों पहले ही तेजस्वी यादव की जेडीयू से इस्तीफा दिया था. वे उस समय दिल्ली के अस्पताल में भर्ती थे और उन्होंने अपना इस्तीफा राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को भेजा था. हालांकि, लालू प्रसाद यादव ने उनका इस्तीफा नहीं स्वीकार किया था. बताया जा रहा था कि रघुवंश प्रसाद आरजेडी में रमा सिंह की एंट्री से नाराज थे. उनकी नाराजगी के बावजूद पार्टी में रमा सिंह को जगह दी गई थी.

बिहार के चुनावी रण में महागठबंधन के प्रचार को उतरेंगे राहुल और प्रियंका गांधी

वहीं जेडीयू में शामिल होने के बाद सत्य प्रकाश सिंह ने कहा कि उनके पिता रघुवंश प्रसाद का कहना था कि राजनीति में परिवार से सिर्फ एक ही व्यक्ति होना चाहिए. पिछले लोकसभा चुनाव में आरजेडी ने गरीब सवर्ण आरक्षण को मेनिफेस्टो से हटा दिया था, जिससे पिताजी को काफी दुख पहुंचा था. रघुवंश प्रसाद ने इस संबंध में लालू यादव से बात की थी तो उन्होंने कहा था कि गलती से हो गया है ठीक कर लिया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें