पटना

बिहार चुनाव से पहले JDU ने जारी किया पोस्टर, 'हां, मैं नीतीश कुमार हूं'

Smart News Team, Last updated: 19/07/2020 05:15 PM IST
  • कोरोना काल में चुनाव को लेकर उहापोह की स्थिति के बीच नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू की ओर एक से एक पोस्टर जारी हुआ है, जिसमें नारा दिया गया है कि 'हां मैं नीतीश कुमार हूं।'
JDU ने लॉन्च किया बैनर

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर अस्मंजस की स्थिति है। फिर भी सियासत की हवा तेज गति से बह रही है। बिहार की राजनीति में पोस्टर के जरिए सियासी धुर विरोधियों पर हमला करने की काफी पुरानी और सफल परंपरा रही है। राजद, जदयू से लेकर बीजेपी सभी पार्टियां पोस्टर के जरिए निशाना साधती रही है। कोरोना काल में चुनाव को लेकर उहापोह की स्थिति के बीच नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू की ओर एक से एक पोस्टर जारी हुआ है, जिसमें नारा दिया गया है कि 'हां मैं नीतीश कुमार हूं।'

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर भाकपा माले महासचिव ने EC को दिया ये बड़ा सुझाव

दरअसल, बिहार में जारी कोरोना कहर के बीच भले ही चुनाव को लेकर अस्मंजस की स्थिति और आखिरी फैसला चुनाव आयोग को लेना है, मगर जदयू से लेकर बीजेपी सभी अपने-अपने तरीके से चुनावी तैयारियों में जुट चुकी है। विधानसभा चुनाव को लेकर सभी प्रमुख पार्टियों ने अपने अपने तरीके से प्रचार करना शुरू कर दिया है।

जदयू ने जो पोस्टर जारी किया है, उस पोस्टर में लिखा है, 'विकास पथ पर चल पड़ा बिहार, मैं उसकी ही कतार हूं, बिहार के विकास में मैं छोटा सा भागीदार हूं, हां मैं नीतीश कुमार हूं।' इस पोस्टर में कैप्शन के साथ बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू सुप्रीमो नीतीश कुमार की तस्वीर है।

बिहार में कोरोना का हाहाकार, हालात का जायजा लेने पटना पहुंची केंद्र की टीम

बहरहाल, बिहार में विपक्ष कोरोना काल में चुनाव टालने के मूड में है। तेजस्वी यादव भी स्पष्ट कह चुके हैं कि कोरोना काल में चुनाव नहीं होना चाहिए। वहीं, भाकपा माले के महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने कहा है कि बिहार में अगर चुनाव आयोजित कराया जाता है तो चुनाव आयोग को कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए प्रत्येक 250 मतदाताओं पर एक बूथ बनाना चाहिए। अगर ऐसे बूथ बना तो ही फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन हो सकता है।

अन्य खबरें