बिहार चुनाव: जीतन राम मांझी ने चिराग पासवान पर साधा निशाना, बताया RJD का एजेंट

Smart News Team, Last updated: Sun, 8th Nov 2020, 8:53 PM IST
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने चिराग पासवान को आरजेडी का एजेंट बताया है. उन्होंने बताया कि एग्जिट पोल के बाद से चिराग कहीं नजर नहीं आ रहे हैं.
जीतन राम मांझी ने चिराग पासवान को आरजेडी का एजेंट बताया है.

पटना. बिहार चुनाव के दौरान नेताओं का एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप जारी है. रविवार को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हम पार्टी सुप्रीमो जीतन राम मांझी ने लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान पर ट्वीट के जरिये निशाना साधा है. उन्होंने चिराग पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार बनाने का दावा करने वाली राजद एजेंट चिराग पासवान एग्जिट पोल के बाद से कहीं दिखाई नहीं दे रहे हैं. यदि वे किसी को मिले तो उन्हें बता दीजिएगा कि रामविलास पासवान जी के सपने के बंगले को चिराग ने जला दिया है.

इसके अलावा पथ निर्माण मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता नंदकिशोर यादव ने जारी एग्जिट पोल के बाद कहा कि एग्जिट पोल से न ही हम घबराते हैं और न ही इतराते हैं. उन्होंने कहा कि सर्वे करने वाली कंपनियों का काम सर्वे करना है और उसके जरिए हार जीत का आकलन करना. लेकिन हमारा काम है जनता की सेवा करना. विकास की गति और जनता के विश्वास को बनाए रखना. उन्होंने यह भी कहा कि एनडीए की सरकार ने पिछले 15 सालों में जो काम किया है उससे बिहार की जनता का विश्वास सरकार के प्रति बढ़ा है. यही हमारी सफलता है. यही हमारी सबसे बड़ी पूंजी है. हमें एग्जिट पोल से ज्यादा बिहार की जनता पर विश्वास है. कई बार एग्जिट पोल भी फेल हो जाते हैं.

RJD का कार्यकर्ताओं को संदेश- जीत हो या हार, शांति और अनुशासन बनाए रखें

नंदकिशोर यादव ने यह भी कहा कि 2015 में हुए विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा को एबीपी न्यूज ने 130, टुडे चाणक्य ने 155, टाइम्स नाउ ने 111 और इंडिया टुडे ने अपने एग्जिट पोल में 120 सीटें दी थी. लेकिन, सारे एग्जिट पोल गलत साबित हुए और भाजपा को मात्र 53 सीटें ही मिलीं. 2019 के लोकसभा चुनाव में किसी ने अपने एग्जिट पोल में यह नहीं बताया कि एनडीए को भारी बहुमत मिल रहा है. लेकिन एनडीए ने प्रचंड बहुमत हासिल किया. उन्होंने यह भी कहा कि विपक्षी दलों को अभी ज्यादा खुश होने की जरूरत नहीं है. ज्यादातर एग्जिट पोल गलत ही साबित होते रहे हैं. इस बार भी एनडीए को बहुमत का मिलना तय है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें