बिहार चुनाव: VIP ने 11 सीटों पर उतारे उम्मीदवार, सिमरी बख्तियारपुर से मुकेश सहनी

Smart News Team, Last updated: 15/10/2020 05:53 PM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव से पहले मुकेश सहनी की वीआईपी पार्टी ने अपने 11 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. पार्टी अध्यक्ष मुकेश सहनी सहरसा जिले की सिमरी बख्तियारपुर सीट से चुनाव लड़ेंगे.
बिहार चुनाव: VIP ने 11 सीटों पर उतारे उम्मीदवार, बख्तियारपुर से मुकेश सहनी

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव से पहले मुकेश सहनी की वीआईपी पार्टी ने एनडीए गठबंधन के तहत बीजेपी से मिली सीटों पर अपने 11 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. एनडीए में भारतीय जनता पार्टी के कोटे से मुकेश सहनी को 11 सीट मिली है. विकासशील इंसान पार्टी के अध्यक्ष मुकेश खुद सहरसा जिले की सिमरी बख्तियारपुर सीट से चुनाव लड़ेंगे.

मालूम हो कि हाल ही में मुकेश सहनी राजद और कांग्रेस के महागठबंधन को छोड़कर जेडीयू-बीजेपी के एनडीए में शामिल हुए हैं. मुकेश सहनी महागठबंधन में सीट बंटवारे से नाराज थे. मुकेश सहनी से पहले पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने महागठबंधन छोड़ने का फैसला किया था.

किसे कहां से मिली सीट

मुजफ्फरपुर की बोचहां सीट से मुसाफिर पासवान, कटिहार की बलरामपुर विधानसभा से वरुण कुमार झा, किशनगंज की बहादुरगंज से लाखन लाल पंडित, सहरसा की सिमरी बख्तियारपुर से पार्टी अध्यक्ष मुकेश सहनी, पूर्वी चंपारण की सुगौली सीट से रामचंद्र सहनी, दरभंगा की गौड़ाबारौम सीट से स्वर्णा सिंह, सारण की बनियापुर विधानसभा से वीरेंद्र कुमार ओझा, मुजफ्फरपुर की साहेबगंज सीट से राजू कुमार सिंह, दरभंगा की अलीनगर सीट से मिश्रीलाल यादव, मधुबनी विधानसभा से सुमन कुमार महासेठ और बक्सर की ब्रहमपुर सीट से जयराज चौधरी को प्रत्याशी बनाया है.

आपको बता दें कि वीआईपी के एमएलसी वाले कॉलम में जो कई सारे नाम दिए गए हैं इनमें से किसी एक कैंडिडेट को एनडीए की ओर से एमएलसी बनाया जाएगा.

कैंडिडेट लिस्ट
आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें