बिहार चुनाव: नीतीश JDU की 115 सीट कैंडिडेट लिस्ट, लालू के समधी चंद्रिका को टिकट

Smart News Team, Last updated: 07/10/2020 06:34 PM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव में पहले चरण के नामांकन खत्म होने से 24 घंटा पहले सत्तारूढ़ एनडीए गठबंधन की सबसे बड़ी पार्टी नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड ने 115 सीटों पर जेडीयू कैंडिडेट की लिस्ट जारी कर दी है. पहले चरण के चुनाव का नॉमिनेशन 8 अक्टूबर को खत्म हो रहा है.
नीतीश कुमार की जेडीयू ने एक ही बार में तीनों फेज के लिए 115 सीटों पर जदयू कैंडिडेट की लिस्ट जारी कर दी है.

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड यानी जेडीयू ने एनडीए कोटे से मिले 122 में 115 सीटों पर जदयू कैंडिडेट की लिस्ट जारी कर दी है. राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में जेडीयू को मिली 122 सीटों में नीतीश ने 7 सीटें जीतनराम मांझी की हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा यानी हम को दिया है. 

जेडीयू ने आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के समधी और तेज प्रताप यादव के ससुर चंद्रिका राय को परसा सीट से उम्मीदवार बनाया है. बाहुबली अवधेश मंडल की पत्नी और सरकार में बीमा भारती को दोबारा रूपोली से कैंडिडेट बनाया गया है. 

उपेंद्र कुशवाहा की राष्ट्रीय लोक समता पार्टी छोड़कर जेडीयू में आए ललन पासवान को उनकी सीट चेनारी से टिकट मिला है. मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेप केस में विवादों में फंसी और आर्म्क एक्ट केस में जेल गईं पूर्व मंत्री मंजू वर्मा को दोबारा चेरिया बरियारपुर से टिकट दिया गया है. 

LJP के चिराग पर बोले सुशील मोदी- रामविलास ठीक होते तो ये स्थिति नहीं होती

बिहार में एनडीए के बैनर तले जेडीयू, बीजेपी, हम और वीआईपी चार पार्टियां चुनाव लड़ रही हैं जबकि चिराग पासवान की एलजेपी अकेले मैदान में उतर गई है. एनडीए के सीट बंटवारे में जेडीयू को 115, बीजेपी को 110, वीआईपी को 11 और हम को 7 सीटें मिली हैं.

जेडीयू उम्मीदवारों की सूची
JDU Candidates Full List
JDU Candidates Full List All Phase Elections
आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें