बिहार चुनाव: BJP के बाद JDU का एक्शन, NDA के खिलाफ उतरने वाले 15 नेता सस्पेंड

Smart News Team, Last updated: 13/10/2020 04:27 PM IST
  • भाजपा के बाद नीतीश कुमार की जेडीयू ने पार्टी के खिलाफ जाकर एनडीए प्रत्याशियों के सामने दावेदारी ठोकने वाले 15 बागी नेताओं को 6 साल के लिए सस्पेंड कर दिया है.
BJP के बाद एक्शन में JDU, चुनाव में NDA के खिलाफ उतरने वाले 15 नेता सस्पेंड

पटना. भारतीय जनता पार्टी के बाद नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड ने भी बागी नेताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है. जेडीयू ने एनडीए के खिलाफ मैदान में उतरने वाले सभी 15 पार्टी के नेताओं की प्राथमिक सदस्यता रद्द करते हुए 6 साल के लिए पार्टी से सस्पेंड कर दिया है.

जेडीयू से निलंबित नेताओं में वर्तमान विधायक ददन यादव, पूर्व मंत्री रामेश्वर पासवान, भगवान सिंह कुशवाहा, डॉ रणविजय सिंह, सुमित कुमार सिंह,  तजम्मूल खान, अमरेश चौधरी, शिव शंकर चौधरी, सिंधु पासवान,कंचन कुमारी गुप्ता, प्रमोद सिंह चंद्रवंशी, अरुण कुमार युवा जेडीयू, करतार सिंह यादव, राकेश रंजन, मुंगेरी पासवान शामिल हैं.

बिहार चुनाव रैली CM नीतीश ने कहा-पूरा बिहार मेरा परिवार, मेरा कोई स्वार्थ नहीं

मालूम हो कि भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को लोजपा समेत अन्य पार्टियों के टिकट से चुनाव लड़ रहे 9 नेताओं को निष्कासित करने का फैसला किया था. इन भाजपा नेताओं में रामेश्वर चौरसिया और उषा विद्यार्थी जैसे नाम भी शामिल हैं. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल ने कहा था कि इनके चुनावी मैदान में उतरने से पार्टी की छवि बिगड़ रही थी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें