बिहार चुनाव: NDA की PC 5 बजे, JDU BJP HAM गठबंधन की सीट का ऐलान संभव

Smart News Team, Last updated: Tue, 6th Oct 2020, 4:13 PM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए एनडीए में शाम पांच बजे सीट बंटवारे का ऐलान हो सकता है. राजधानी पटना के चाणक्य होटल में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह घोषणा की जा सकती है जिसमें जेडीयू, बीजेपी और हम के सभी वरिष्ठ नेता शामिल होंगे.
बिहार चुनाव: आज शाम पांच बजे होगा जेडीयू, बीजेपी, हम NDA सीट बंटवारे का ऐलान

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर जेडीयू-बीजेपी की एनडीए में आज शाम पांच बजे सीट बंटवारे का ऐलान हो सकता है. राजधानी पटना के चाणक्य होटल में आयोजित सभी एनडीए के सभी दलों की सयुंक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में घोषणा की जा सकती है. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सुशील मोदी, पूर्व सीएम जीतनराम मांझी समेत सभी वरिष्ठ नेता शामिल होंगे.

दूसरी ओर एनडीए की पुरानी साथी लोजपा के अध्यक्ष चिराग पासवान बिहार विधानसभा चुनाव में हाल ही में एनडीए से किनारा कर अपनी मर्जी के अनुसार सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके हैं. ऐसे में अब सीटों का बंटवारा मुख्य रूप से नीतीश कुमार की जदयू और सुशील मोदी की भाजपा के बीच ही होना है. 

RLSP उपेंद्र कुशवाहा का BSP के बाद ओवैसी से गठबंधन, शामिल होंगे AIMIM नेता

महागठबंधन छोड़कर एनडीए में आए जीतनराम मांझी को पहले ही जेडीयू कोटे से सात विधानसभा सीटें मिल चुकी हैं जिनपर वे प्रत्याशियों का ऐलान भी कर चुके हैं. खुद मांझी इमामगंज सीट से मैदान में हैं.

पिछले कई दिनों से एनडीए का सीट बंटावारे का ऐलान नहीं हो पा रहा था इसकी मुख्य वजह थी लोजपा की स्थिति का साफ ना होना. काफी प्रयासों के बाद जब लोजपा एनडीए से अलग हो गई तो जेडीयू-बीजेपी ने बातचीत के बाद सीट बंटवारे के ऐलान का मन बना लिया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें