RJD प्रत्याशी डॉ. धर्मेंद्र कुमार के पास केवल 75 हजार नगद, 4.5 करोड़ का है कर्ज

Smart News Team, Last updated: 14/10/2020 03:02 PM IST
  • पटना में कुम्हरार के प्रत्याशी डॉ. धर्मेंद्र कुमार के पास केवल 75 हजार नगद है. उनपर 4.5 करोड़ का कर्ज है. धर्मेंद्र कुमार ने अपने नामांकन पत्र में आय की जानकारी दी है. हलफनामे के अनुसार उनकी पत्नी और उनके अपने पास दो सौ ग्राम सोना और दो किलो चांदी है. 
RJD प्रत्याशी डॉ. धर्मेंद्र कुमार के पास केवल 75 हजार नगद, 4.5 करोड़ का है कर्ज

पटना. कुम्हरार से राजद प्रत्याशी डेंटिस्ट डॉ. धर्मेंद्र ने अपना नामांकन पत्र भरा. इनके साथ प्रस्तावक के तौर पर मंगलवार को राजद से एमएलसी प्रो. रामबली चन्द्रवंशी सहित सैकड़ों लोग नॉमिनेशन करने पहुंचे थे. नामांकन करने बाद कुम्हरार स्थित सुगी समुदाय भवन में एक सभा हुई. इसमें महागठबंधन के सभी लोग मौजूद थे. महागठबंधन के सभी लोगों ने डॉ. धर्मेन्द्र कुमार को जिताने की अपील की. इस मौके पर राजद के पटना जिला अध्यक्ष मुद्रिका राय, पटना महानगर अध्यक्ष महताब आलम, पूर्व पार्षद अर्जुन यादव, उत्तम मेहता, संजीव चन्द्रवंशी, निरंजन चन्द्रवंशी सहित हजारों लोग मौजूद रहे.

नामांकन के साथ दिए हलफनामे के अनुसार डॉ धर्मेंद्र गहनों के शौकीन हैं. जितना सोना और चांदी उनकी पत्नी ने खरीद रखा है, उतना ही सोना और चांदी डॉ. धर्मेंद्र कुमार ने भी खरीद रखा है. हलफनामे के अनुसार डॉ. धर्मेंद्र कुमार के पास 100 ग्राम सोना और 1 किलो चांदी है. वहीं, उनकी डॉक्टर पत्नी के पास भी करीब 100 ग्राम सोना और 1 किलो चांदी है. सोने और चांदी खरीदने के साथ साथ दोनों ने जीवन बीमा भी समान राशि की ले रखी है.

बिहार चुनाव: 5 साल में तेज प्रताप की संपत्ति में 50 लाख रुपये बढ़े, 33 लाख कर्ज

डॉ. धर्मेंद्र कुमार के पास महज 75 हजार नकद हैं तो पत्नी के पास 70 हजार की नकदी है. बैंक में जमा धनराशि का हिसाब देखें तो जहां डॉ. धर्मेंद्र के बैंक खाते में तकरीबन 5.5 लाख रुपए की रकम जमा है तो पत्नी के पास डेढ़ लाख से कुछ अधिक की धनराशि जमा हैय इसके अलावा डॉ. धर्मेंद्र के ऊपर कर्ज भी काफी अधिक है. हलफनामे के मुताबिक धर्मेंद्र ने एचडीएफसी बैंक से 2 करोड़ और ढाई करोड़ के दो अलग अलग कर्ज ले रखा है. दर्ज विवरण के अनुसार दोनों ने 25-25 लाख रुपए का जीवन बीमा है. डॉ. धर्मेंद्र के पास मीठापुर स्थित रजनी कॉम्प्लेक्स में 45 लाख रुपए का एक फ्लैट भी है.

Video: नामांकन से पहले पिता लालू को याद कर तेजस्वी भावुक, मां-भाई से आर्शीवाद

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें