RJD के शिवानंद तिवारी ने कहा बिहार चुनाव में कांग्रेस हमारी गर्दन दबाना चाह रही

Smart News Team, Last updated: Thu, 1st Oct 2020, 10:49 AM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव 2020 की डेट घोषित होने के बाद महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर तकरार बढ़ती दिख रही है. सीट बंटवारे से नाराज पहले ही भाकपा माले ने अलग मोर्चा संभाल लिया है और अब आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कांग्रेस पर तंज कस दिया है.
RJD के शिवानंद तिवारी ने कहा बिहार चुनाव में कांग्रेस हमारी गर्दन दबाना चाह रही

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर तकरार बढ़ती ही जा रही है. आरजेडी और कांग्रेस के गठजोड़ को लेकर राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने महागठबंधन को लेकर कहा कि कांग्रेस हमारी पार्टी की गर्दन दबाना चाह रही है. शिवानंद तिवारी ने बिहार चुनाव को लेकर कहा कि गठबंधन में रहते हुए सभी पार्टियों के मान-सम्मान का ख्याल रखते हुए बीच का रास्ता निकाल कर चुनाव लड़ना चाहिए.

शिवानंद ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस एक राष्ट्रीय पार्टी है. वह पूरे देश में चुनाव लड़ती है लेकिन हम क्षेत्रीय हैं और बिहार-झारखंड की कुछ सीटों पर चुनाव लड़ते हैं. कांग्रेस को सभी का ध्यान रखते हुए बीच का रास्ता निकालना चाहिए. शिवानंद में बात जोड़ते हुए कहा कि हम अपने साथ कई अन्य पार्टियों का गठजोड़ कर रहे हैं. इसका ख्याल कांग्रेस को रखना चाहिए. 

तेजस्वी ने कराया RJD विधायकों का सर्वे, दो दर्जन MLA के टिकट पर लालू लेंगे फैसला

महागठबंधन से पहले ही भाकपा माले और उपेंद्र कुशवाहा ने नाता तोड़ लिया है. आरजेडी से अलग होकर दोनों पार्टियों ने अलग-अलग मोर्चे में शामिल होने की घोषणा कर दी है. वहीं महागठबंधन में आरजेडी और कांग्रेस की भी सीटों को लेकर भी कुछ फाइनल नहीं हो पाया है. 

दिल्ली में नहीं सेट हुई बिहार NDA की सीट, पटना राउंड से पासवान की LJP मानेगी ?

गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण मतदान के लिए उम्मीदवार 1 अक्टूबर से नामांकन करा सकते हैं. वहीं महागठबंधन में अभी सीटों का ही बंटवारा नहीं हुआ है. जानकारी के लिए बता दें कि पहले चरण के चुनाव 28 अक्टूबर को होने हैं. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें