RJD के बेरोजगारी पोर्टल पर 22 लाख आवेदन, पहली कैबिनेट में 10 लाख नौकरी

Smart News Team, Last updated: Sun, 27th Sep 2020, 1:31 PM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव 2020 घोषित होने के बाद आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने पत्रकारों से बात करने की घोषणा की है. आरजेडी के बेरोजगारी पोर्टल पर अबतक 22 लाख आवेदन आए हैं. तेजस्वी ने कहा कि हमारी सरकार के पहले कैबिनेट में 10 लाख सरकारी नौकरी दी जाएंगी.
RJD के बेरोजगारी पोर्टल पर 22 लाख आवेदन, पहली कैबिनेट में 10 लाख नौकरी

पटना. पटना. बिहार विधानसभा चुनाव घोषित होने के बाद प्रतिपक्ष नेता तेजस्वी यादव ने रविवार को पार्टी ऑफिस में पत्रकारों से बातचीत में ऐलान किया कि बिहार में आरजेडी के नेतृत्व वाली महागठबंधन सरकार के बनने पर पहली कैबिनेट में 10 लाख सरकार नौकरी देने का फैसला किया जाएगा.

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि नौकरी देने के साथ पहले कैबिनेट में उद्योग, धंधे, निवेश, आईटी पार्क, फूड प्रोसेसिंग यूनिट आदि में बड़े पैमाने पर रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा. तेजस्वी यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि बिहार में शिक्षा, स्वास्थ्य, पुलिस सहित अन्य कई विभागों में पद खाली पड़े हैं. नीतीश सरकार ने 15 साल में रोजगार नहीं दिए गए.  

बिहार चुनाव: महागठबंधन में सीट बंटवारे का खाका तैयार, 30 तक ऐलान संभव

गौरतलब है कि आरजेडी के नेतृत्व में कांग्रेस और अन्य दल मिलकर महागठबंधन की सरकार बनाने की घोषणा कर चुके हैं जिसमें सीटों के बंटवारे को लेकर 30 सितंबर को घोषणा की जा सकती है. जानकारी के लिए बता दें कि कांग्रेस इसबार 65 से 70 सीटों के बीच चुनाव लड़ सकती है. वहीं वाम दलों के हिस्से करीब 20 सीटें आने की उम्मीद है. 

बिहार चुनाव: धनबल के अवैध इस्तेमाल पर नजर रखेगी सर्विलांस टीम, होगी कार्रवाई

बिहार विधानसभा चुनावों के पहले फेज के लिए 1 अक्टूबर से नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. हालांकि अभी महागठबंधन की सीटों के साथ ही एनडीए में भी सीटों का बंटवारा नहीं हुआ है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें