बिहार चुनाव: रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा पटना लौटे, जल्द करेंगे बड़ा ऐलान

Smart News Team, Last updated: 28/09/2020 01:26 PM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव के लिए रालोसपा के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा का फैसला काफी जरूरी होता दिख रहा है. उपेंद्र दो दिन के दिल्ली प्रवास के बाद पटना लौट आए हैं. कल तक वह अपने राजनीतिक फैसले का ऐलान कर सकते हैं. 
बिहार चुनाव: रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा पटना लौटे, जल्द करेंगे बड़ा ऐलान

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 की घोषणा होने के बाद से सभी राजनीतिक पार्टियां जोड़-तोड़ में लगी हैं. रालोसपा के अध्यक्ष सह पूर्व केंद्र मंत्री उपेंद्र कुशवाहा दो-तीन दिन के दिल्ली प्रवास के बाद पटना पहुंच गए हैं. मिली जानकारी के अनुसार कल तक आगामी चुनावों और अपने राजनीतिक फैसले का ऐलान कर सकते हैं.

गौरतलब है कि रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा की आरजेडी से महागठबंधन को लेकर बात नहीं बन रही है जिसके लिए उन्होनें दिल्ली में डेरा डाल लिया था. फिलहाल बिहार राजनीति में उपेंद्र कुशवाहा पर सभी की नजरें बनी हुई हैं. जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली में उन्होनें बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं से भी संपर्क साधा है. 

बिहार चुनाव: महागठबंधन की सीट बंटवारे का फंसा पेंच, वाम दलों के लिए माथा-पच्ची

वहीं कांग्रेस रालोसपा को महागठबंधन से अलग नहीं देने होना चाहती और कांग्रेस के दिग्गज नेता उपेंद्र से बात करने में लगे हैं. हालांकि अभी इसपर कोई घोषणा नहीं की गई है. 

जानकारी के लिए बता दें उपेंद्र ने हाल ही में रालोसपा की बैठक में आरजेडी में अपने नेतृत्व पर सवाल उठाया था. उनका कहना था की केंद्र में भी उनकी पार्टी को भागीदारी मिलनी चाहिए. इसके बाद उन्होनें एनडीए से बात होने के संकेत भी दिए थे. 

बिहार चुनाव: नीतीश कुमार से मिले HUM अध्यक्ष जीतनराम मांझी, सीट बंटवारे पर चर्चा

वहीं आरजेडी ने इस मामले को कांग्रेस के पाले में डाल दिया है कि यदि कांग्रेस चाहे तो अपने हिस्से की सीटों में रालोसपा को सीट दे सकती है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें