बिहार चुनाव: सीट बंटवारे पर LJP अध्यक्ष चिराग पासवान करेंगे अमित शाह से मुलाकात

Smart News Team, Last updated: 29/09/2020 02:38 PM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में सीट बंटवारे को लेकर लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान गृह मंत्री अमित शाह से आज यानी मुलाकात कर सकते हैं. एनडीए में सीट शेयरिंग को लेकर इस मीटिंग के बाद सहमति बन सकती है.
बिहार चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर LJP अध्यक्ष चिराग मिल सकते हैं अमित शाह से

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में एनडीए के साथ सीट बंटवारे को लेकर लोक जनता पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान केंद्रीय मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं. बीजेपी ने उम्मीद जताई है कि सीट बंटवारे के मुद्दे को लेकर लोजपा से असंतोष जल्दी खत्म हो सकता है. अमित शाह से सीट बंटवारे पर बात करने के बाद एनडीए के गठबंधन में सहमति हो सकती है.

लोजपा के उच्च पद स्थित सूत्रों ने बताया कि चिराग पासवान ने सोमवार को बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ भी सीट बंटवारे को लेकर बात की थी. 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में 27 सीटें और दो सीटें विधान परिषद निर्वाचन के माध्यम से दिए जाने की बात सामने आई है. इसी के साथ जेपी नड्डा से लोजपा के कोटे की सीटों पर भी चर्चा की गई है. 

महागठबंधन की सीटों का फंसा पेंच सुलझाएंगे लालू यादव, कांग्रेस को अल्टीमेटम

मिली जानकारी के अनुसार लोजपा उन सीटों को हासिल करना चाहती है जहां उनके जीतने की संभावना हो या मसलन जिन क्षेत्रों में उनकी अधिक पकड़ रही हो. उम्मीद है कि गृहमंत्री अमित शाह से मिलने के बाद चिराग पासवान की नाराजगी खत्म हो सकती है.  

बता दें कि चिराग ने सितंबर की शुरूआत में कहा था कि उन्हें बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व पर पूरा भरोसा है और उन्हें बीजेपी से कोई परेशानी नहीं है. बिहार की भलाई के लिए बीजेपी जो भी फैसला लेगी वह उनके साथ हैं. चिराग ने साफ किया था कि उनकी लड़ाई सीटों के लिए नहीं है और ना ही उसे इस संदर्भ में देखा जाना चाहिए. 

तेजस्वी यादव का चुनावी वादा-10 सुधारों से बनाएंगे नया और विकसित बिहार

गौरतलब है कि राज्यपाल के कोटे से 12 सीटों पर विधान परिषद नामांकन के दौरान लोजपा से समझौता नहीं होने के कारण अटक गया था. बीजेपी लोजपा को इनमें से एक सीट देना चाहती थी लेकिन जेडीयू इसके खिलाफ थी. वहीं अब फिर एनडीए सत्ता में आता है तो लोजपा के नए फॉर्मूले से उन्हें दो सीटें मिलेंगी.  

बिहार चुनाव: दिल्ली में जेपी नड्डा से मिले चिराग पासवान, सीट बंटवारे पर हुई बात

जानकारी के लिए बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान लोजपा की सात सीटों की मांग थी लेकिन उन्हें छह ही सीटें दी गई और एक सीट राज्यसभा में पार्टी संरक्षक रामविलास पासवान के लिए रखी गई थी और पद खाली होते ही उन्हें सीट सौंपी भी गई. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें