बिहार चुनाव: मुकेश सहनी VIP को 11 सीट, PM मोदी का फोटो सिर्फ NDA पार्टी का: BJP

Smart News Team, Last updated: 07/10/2020 04:47 PM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव में सन ऑफ मल्लाह के नाम से चर्चित मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी यानी वीआईपी को बीजेपी ने 11 सीट देने का ऐलान कर दिया है. एनडीए गठबंधन में जेडीयू को 122 सीट मिली है जिसमें 7 जीतनराम मांझी की हम लड़ रही है. बीजेपी की 121 में 11 VIP लड़ेगी.
पटना में बुधवार को प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल ने मुकेश सहनी की वीआईपी को एनडीए में भाजपा को मिले 121 में से 11 सीट लड़ने के लिए देने का ऐलान किया. प्रेस कॉन्फ्रेंस में दोनों के अलावा बीजेपी नेता व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी और भाजपा के बिहार चुनाव प्रभारी व महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद थे.

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव में तेजस्वी यादव की अगुवाई वाला आरजेडी-कांग्रेस-लेफ्ट महागठबंधन छोड़कर बीजेपी कोटे से एनडीए में शामिल मुकेश सहनी की वीआईपी को भाजपा ने अपने हिस्से की 121 में 11 सीटें लड़ने के लिए दी है. बीजेपी ने मुकेश सहनी की पार्टी को आगे विधान परिषद में भी एक सीट देने की घोषणा की है.

सन ऑफ मल्लाह के नाम से चर्चित मुकेश सहनी जेडीयू अध्यक्ष व सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी के मंगलवार के संवाददाता सम्मेलन में नहीं थे लेकिन दोनों नेताओं ने कहा था कि वीआईपी को बीजेपी अपने हिस्से से सीट देगी. मुकेश सहनी मंगलवार को दिल्ली में बीजेपी नेताओं से मिलने के बाद पटना लौटे थे और कहा था कि अब वो एनडीए में हैं और उन्हें डबल डिजिट में सीट मिली है. 

बिहार चुनाव में JDU ज्यादा सीट जीते या BJP, CM नीतीश ही बनेंगे: सुशील मोदी

बिना एलजेपी या चिराग पासवान का नाम लिए प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल ने फिर दोहराया कि पीएम नरेंद्र मोदी हमारे स्टार प्रचारक हैं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी भाजपा के नेता हैं और ऐसे में एनडीए के घटक दलों के अलावा कोई भी पीएम की तस्वीर का उपयोग करता है तो उनके खिलाफ भाजपा अपराधिक केस भी दर्ज करा सकती है.

JDU-JDU करते चिराग पासवान ने बीजेपी के खिलाफ लड़ा दिया LJP कैंडिडेट

बिहार में एनडीए के चार घटक दल जेडीयू और बीजेपी के पूल में बंटे हैं जिनमें जेडीयू की 122 सीटों में जीतनराम मांझी की हम 7 सीट पर कैंडिडेट उतारी है. बीजेपी को 121 सीटें मिली हैं जिसमें 110 पर भाजपा के कैंडिडेट लड़ेंगे और बाकी 11 सीट वीआईपी को दी गई है. प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने मंगलवार की देर शाम बीजेपी की 121 सीटों की लिस्ट जारी कर दी थी जिस पर पार्टी चुनाव लड़ेगी. वीआईपी को 11 सीटें इसी लिस्ट से दी जाएंगी.

LJP के चिराग पर बोले सुशील मोदी- रामविलास ठीक होते तो ये स्थिति नहीं होती

मुकेश सहनी कुछ दिन पहले तक तेजस्वी यादव की अगुवाई वाले महागठबंधन में राजद, कांग्रेस और लेफ्ट पार्टियों के साथ सीटों की बातचीत में लगे थे लेकिन बात नहीं बनी. महागठबंधन के सीट ऐलान के प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद रहे वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी ने मीडिया के सामने बीच संवाददाता सम्मेलन में अति पिछड़ों की पीठ में खंजर घोंपने का आरोप लगाते हुए महागठबंधन छोड़ दिया था. 

बिहार चुनाव: बीजेपी ने 27 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की, किसे कहां से टिकट

मुकेश सहनी ने कहा था कि तेजस्वी यादव के नेतृत्व में उन्हें भरोसा नहीं है और तेज प्रताप यादव आगे आएं तो वो सोच सकते हैं. लेकिन इस बीच उनकी बीजेपी से बात बन गई और 11 सीटे के साथ वो अब एनडीए के तहत लड़ेंगे.

BJP पूर्व विधायक ने मिलाया चिराग पासवान से हाथ, LJP में शामिल उषा विद्यार्थी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें