बिहार चुनाव: BJP के स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, PM मोदी समेत ये 30 प्रचारक

Smart News Team, Last updated: 11/10/2020 08:04 PM IST
  • भारतीय जनता पार्टी ने बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के प्रचार को लेकर 30 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. इनमें सबसे ऊपर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जगह मिली है.
भारतीय जनता पार्टी ने बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर 30 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा ने पहले चरण के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी है. इस सूची में सबसे ऊपर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं. इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा शामिल है. प्रधानमंत्री समेत कुल 30 लोगों को इस सूची में शामिल किया गया हैं.

सूची में दूसरे नंबर पर भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी नड्डा, तीसरे पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और चौथे नंबर पर गृहमंत्री अमित शाह और 17वें  नंबर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को रखा गया है. कुछ अन्य नेता जिन्हें इस सूची में जगह मिली है संजय जयसवाल, सुशील मोदी, भूपेंद्र यादव, देवेंद्र फडणवीस, राधा मोहन सिंह, रविशंकर प्रसाद, गिरिराज सिंह हैं. इसके अलावा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी पार्टी की ओर से चुनाव प्रचार हिस्सा लेगी.

रविवार को पार्टी ने दूसरे चरण के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है जिसमें 46 उम्मीदवारों को टिकट दी गई है. इसमें गोविंदगंज से सुनील मणि त्रिपाठी, कल्याणपुर से सचिनेंद्र प्रसाद सिंह, नौतन से नारायण प्रसाद, बेतिया से रेणु देवी, हरसिद्धि (सुरक्षित) से कृष्णानंद पासवान, चनपटिया से उमाकांत सिंह, पिपरा से श्यामबाबू प्रसाद यादव को टिकट दिया गया हैबिहार विधानसभा चुनाव का ऐलान हो चुका है. 28 अक्टूबर से पहले चरण के चुनाव हैं और तीन चरणों में चुनाव होने हैं. जिसमें भाजपा सीएम नीतीश कुमार की अगुवाई वाली एनडीए में रहकर चुनाव लड़ रही है.

बिहार चुनाव: BJP ने दूसरे चरण के उम्मीदवारों की जारी की लिस्ट  

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें