बिहार चुनाव: चिराग पासवान की LJP ने 143 सीट बोलकर बढ़ाया नीतीश के JDU पर दबाव

Smart News Team, Last updated: Mon, 7th Sep 2020, 11:33 PM IST
  • बिहार चुनाव को लेकर चिराग पासवान की अध्यक्षता में हुई बैठक में चर्चा हुई कि लोजपा को 143 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों की लिस्ट बनाकर केंद्रीय संसदीय बोर्ड को देनी है.
बैठक को संबोधित करते चिराग पासवान (फाइल फोटो)

पटना. बिहार में चुनाव से पहले राजनीतिक दलों में माहौल गर्म होने लगा है. सोमवार को चिराग पासवान की अध्यक्षता में लोजपा की बिहार प्रदेश संसदीय बोर्ड की बैठक हुई. एनडीए में सीट बंटवारा और गठबंधन को लेकर किए जाने वाले फैसलों को लेकर पार्टी नेताओं ने चिराग पासवान को अधिकृत किया. बैठक में चर्चा हुई कि पार्टी को 143 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों की लिस्ट बनाकर केंद्रीय संसदीय बोर्ड को देनी है.

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से लोजपा और सत्ताधारी जेडीयू के बीच तनातनी का माहौल है. इस बीच पूर्व सीएम जीतराम मांझी की हम पार्टी का एनडीए में वापस लौटने से लोजपा खुश नजर नहीं आ रही है. पहले भी मांझी की हम और लोजपा एक दूसरे पर निशाना साधती आई है. ऐसे में नीतीश और मांझी का साथ हो जाने से लोजपा और जेडीयू की दूर और बढ़ गई है. बात अब सीट बंटवारे पर टिकी है.

राम मंदिर नींव की खुदाई मंगलवार से होगी शुरू, अयोध्या पहुंचे नृपेन्द्र मिश्र

सूत्रों की मानें तो चिराग पासवान की अध्यक्षता में हुई मीटिंग में 143 विधानसभा सीटों पर लोजपा के चुनाव लड़ने की बात से नीतीश कुमार की जेडीयू पर दबाव बनाया जा रहा है. 

पटना: RJD नेता तेजस्वी ने CM नीतीश से पूछे 10 सवाल, तथ्यों समेत मांगा जवाब

कहा तो ये भी जा रहा है कि चिराग को कहीं न कहीं भारतीय जनता पार्टी का भी इस मामले में सपोर्ट मिल रहा है तभी लोजपा ज्यादा संख्या में सीट मांगकर जेडीयू पर दबाव बनाने की कोशिश कर रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें