बिहार चुनाव: JDU के रंधीर कुमार सोनी समेत 34 उम्मीदवारों ने भरा नामांकन

Smart News Team, Last updated: 05/10/2020 11:07 PM IST
  • बिहार विधानसभा चुनावों के पहला चरण के लिए सोमवार को कुल 34 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया. जिसमें कई प्रमुख नाम शामिल हैं.
.

पटना: बिहार चुनावों के पहले चरण के लिए सोमवार को 34 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के बिहार कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार इसमें जदयू के रंधीर कुमार सोनी ने शेखपुरा सीट से अपनी दावेदारी पेश की है.

गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा के बाद से उम्मीदवारों के नामांकन का सिलसिला भी शुरु हो चुका है. चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमाने के लिए उतरने वाले सभी दावेदार एक-एक करके अपना नामांकान दाखिल करने जा रहे हैं. इसी क्रम में सोमवार को 34 उम्मीदवारों ने  मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के पास अपना नामांकन दाखिल किया.

विधान परिषद चुनाव:नवल किशोर समेत 7 उम्मीदवारो ने भरा नामांकन,22 अक्टूबर को मतदान

इस बारे में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, बिहार के कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, जनता पार्टी के निमेश शुक्ला ने बड़हरा , माले के सुदामा प्रसाद ने तरारी , बहुजन समाज पार्टी के अंबिका सिंह ने रामगढ़ में नामांकन किया. वहीं बसपा के जमा खान ने चैनपुर, भाकपा माले के अरुण सिंह ने काराकाट, एसयूसीआई, कम्युनिस्ट के राजू कुमार ने जहानाबाद , पीपुल्स पार्टी ऑफ इंडिया के नरेश यादव ने झाझा , शोषित समाज दल के सुधीर कुमार ने हिसुआ , एसयूसीआई के देवानंद मंडल ने मुंगेर, सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया (कम्युनिस्ट)के कामेश्वर राम ने जमालपुर में नामांकन पत्र दाखिल किया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें