बिहार चुनाव: NDA और LJP सीट बंटवारे पर अटके, अकेले चुनाव लड़ सकते हैं चिराग

Smart News Team, Last updated: Mon, 28th Sep 2020, 3:00 PM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणो हो गई है. वहीं एनडीए और एलजेपी सीट बंटवारे को लेकर फैसला नहीं कर पा रहे हैं. एलजेपी प्रमुख चिराग पासवान का कहना है कि उनकी मांग पूरी ना होने पर वो अकेले चुनाव लड़ेंगे.
बिहार चुनाव: NDA और LJP सीट बंटवारे पर अटके, अकेले चुनाव लड़ सकते हैं चिराग

पटना. बिहार चुनाव की तारीखों का ऐलान हुआ और सभी पार्टियां गठबंधन पर विचार करने लगीं. इसी दौर में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन, एनडीए भी अपनी सीटों के बंटवारे के उलझन में फंसा है. एनडीए में शामिल लोक जनशक्ति पार्टी ने 42 सीटों की मांग रखी है. लोजपा प्रमुख चिराग पासवान का कहना है कि मांग पूरी ना होने पर वो अकेले मैदान में उतर सकते हैं. 

सूत्रों का कहना है कि चिराग पासवान ने एनडीए से माग रखते हुए कहा है कि एलजेपी को 33 विधानसभा सीटों के साथ बिहार में राज्यपाल द्वारा मनोनीत होने वाले 12 एमएलसी में से दो एमएलसी मिलने चाहिए और अक्टूबर के अंत में यूपी में होने वाले राज्यसभा चुनाव में एक राज्य सभा सीटें उनकी पार्टी को दे दी जाएं.

बिहार चुनाव: महागठबंधन की सीट बंटवारे का फंसा पेंच, वाम दलों के लिए माथा-पच्ची

वहीं ये मांग ना पूरी होने पर चिराग पासवान, लोक जनशक्ति पार्टी के उम्मीदवार राज्य की 143 सीटों पर उतारेगी. इन सीटों पर बीजेपी का उम्मीदवार चुनावी मैदान में नहीं होगा. इसका ऐलान जल्द होने की संभावना है.

बिहार चुनाव: नीतीश कुमार से मिले HUM अध्यक्ष जीतनराम मांझी, सीट बंटवारे पर चर्चा

गौरतलब हो की बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान के बीच संबंध खराब हो रहे हैं. चिराग ने कई मुद्दों पर नीतीश सरकार पर निशाना भी साधा था. संभावना है कि दोनों एक साथ चुनाव ना लड़ें. वहीं चिराग पासवान के पिता और लोजपा संस्थापक रामविलास पासवान एक महीने से बीमारी के चलते अस्पताल में भर्ती हैं तो पार्टी से जुड़ा फैसला चिराग पासवान के हाथ में है. ऐसे में उनके अकेले चुनाव लड़ना भी संभव है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें