बिहार विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का प्लान, पूरे महीने करेंगे वर्चुअल रैली

Smart News Team, Last updated: Sun, 30th Aug 2020, 3:15 PM IST
  • बिहार में कांग्रेस ने भी विधानसभा चुनाव के लिए तैयारी शुरू कर दी है. अगले पूरे महीने में कांग्रेस वर्चुअल रैली करेगी और राहुल गांधी इनमें संबोधित करेंगे. लगभग 100 रैलियां होंगी.
बिहार विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का प्लान, पूरे महीने करेंगे वर्चुअल रैली

पटना. बिहार में चुनाव अपने समय पर ही होंगे. कोरोना के चलते इनमें कोई बदलाव नहीं किया जाएगा. इस बारे में चुनाव आयोग साफ तौर पर कह चुका है और सुप्रीम कोर्ट ने भी चुनाव टालने को लेकर दर्ज याचिका खारिज कर दी है. इसी के साथ कांग्रेस ने अपनी तैयारी भी शुरू कर ली है. इसके लिए कांग्रेस अगले महीने में वर्चुअल रैली करेगी. पूरे महीने राहुल गांधी वर्चुअल रैली के जरिए लोगों को संबोधित करेंगे.

राहुल गांधी बिहार में पार्टी के कार्यकर्ताओं और लोगों को संबोधित करेंगे. इसके लिए पूरे महीने में अलग-अलग इलाकों में वर्चुअल रैली का आयोजन किया जाएगा. इस बारे में चुनाव प्रभारी और राष्ट्रीय सचिव अजय कपूर ने जानकारी देते हुए कहा कि 1 से 21 सितंबर तक कांग्रेस पूरे राज्य में 100 आभासी रैलियां करेगी. वहीं बिहार से कांग्रेस राज्यसभा सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा था कि महागठबंधन में सीट बंटवारे को अभी भी अंतिम रूप नहीं दिया गया है. उन्होंने बताया था कि लेफ्ट फ्रंट, आरएलएसपी, एचएएम जैसे सभी छोटे सहयोगियों को समायोजित किया जाएगा.

पटना: हाईकोर्ट के आदेश पर जेल से जमानत पर छूटे एमएलसी रीतलाल यादव

गौरतलब हो की बिहार में 243 विधानसभा क्षेत्र हैं और राज्य में चुनाव अक्टूबर-नवंबर में होने वाले हैं, क्योंकि वर्तमान विधानसभा का कार्यकाल 29 नवंबर को समाप्त होने वाला है. इसी के मद्देनजर भाजपा के कई शीर्ष नेताओं का 6 सितंबर के बाद बिहार आने का कार्यक्रम कर रहे हैं. हालांकि कोरोनो वायरस महामारी के कारण चुनाव आयोग ने अभी तक बिहार में चुनाव की अंतिम तारीख नहीं घोषित की है और राजनीतिक दलों से सुझाव मांगे हैं.

बिहार चुनाव से पहले एक बार फिर प्रशासनिक सेवा के 94 अधिकारियों का तबादला

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें