LIVE: विधानसभा में विपक्ष के भारी हंगामे के बीच नीतीश सरकार का पुलिस बिल पास

Smart News Team, Last updated: Tue, 23rd Mar 2021, 9:33 PM IST
  • बिहार विधानसभा में नीतीश कुमार सरकार के पुलिस विधेयक को लेकर राजद विधायकों का हंगामा शाम होते-होते काफी तेज हो गया. विरोध कर रहे विपक्षी नेताओं ने नियंत्रण काबू करने पहुंची दंगा पुलिस को भी खदेड़ दिया. मौके पर पटना के डीएम और एसएसपी भी पहुंचे जिनके साथ भी धक्का-मुक्की हुई. फिलहाल सदन में नीतीश सरकार का विधेयक पारित हो गया है जिसे तेजस्वी यादव ने काला कानून बताया है.
विधानसभा अध्यक्ष के कमरे का घेराव करते विपक्षी विधायक

पटना. नीतीश कुमार सरकार के पुलिस विधेयक को लेकर राजद समेत विपक्षी दल के सदस्यों का बिहार विधानसभा में जोरदार हंगामा जारी है. राजद के विधायक विधानसभा स्पीकर के कमरे के बाहर बैठकर प्रदर्शन कर रहे हैं. सदन में नीतीश कुमार के मंत्री अशोक चौधरी और आरजेडी विधायक चंद्रशेखर के बीच हाथापाई की सूचना मिल रही है. ज्यादा हंगामा होने पर दंगा पुलिस को भी बुलाया गया. साथ ही पटना के डीएम और एसएसपी भी भारी पुलिस फोर्स के साथ सदन के अंदर पहुंचे. इस दौरान विपक्षी सद्स्यों ने जिला अधिकारी और पुलिस कप्तान समेत पुलिसकर्मियों के साथ भी जमकर धक्का मुक्की की है. हालात, काबू से बाहर हैं. इससे पहले विधेयक को लेकर हुए हंगामे के बीच नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और उनके भाई तेज प्रताप यादव को पुलिस हिरासत में लेकर गांधी मैदान थाने पहुंची. पढ़िए विधानसभा में हंगामे की लेटेस्ट अपडेट. 

बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे तेजस्वी और तेजप्रताप यादव को पुलिस ने हिरासत में लिया

बिहार विधानसभा लाइव अपडेट

. नेता  प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पुलिस बिल को पास होने के बाद नीतीश कुमार का काला कानून बताया है.

. भारी हंगामे के बाद नीतीश कुमार सरकार का पुलिस बिल आखिरकार विधानसभा से पास हो गया है. 

. हंगामे के बीच विधानसभा की कार्यवाही को शाम 5.30 बजे तक स्थगित कर दिया गया है. इससे पहले विपक्ष ने सचिव के टेबल पर कुर्सी को पटकी और रिपोर्टर टेबल भी पलट दी. हंगामा जारी है.

. अध्यशी सदस्य प्रेम कुमार से विपक्ष के विधायकों ने बिल की कॉपी छीनी. सदन में अध्यक्ष के बदले प्रेम कुमार आए थे.

. विधानसभा में नीतीश सरकार में मंत्री अशोक चौधरी ने राजद विधायक को मंत्री बेंच की ओर धक्का दिया, इसपर विपक्ष ने माइक्रोफोन फेंका.

. हंगामे के बीच सदन में जेडीयू के अशोक चौधरी और आरजेडी के विधायक चंद्रशेखर के बीच हाथापाई होने की खबर आ रही है

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें