बिहार विधानसभा अध्यक्ष ने स्वीकार किया पूर्व उद्योग मंत्री श्याम रजक का इस्तीफा

Smart News Team, Last updated: 17/08/2020 04:01 PM IST
  • पूर्व उद्योग मंत्री श्याम रजक का विधानसभा अध्यक्ष ने इस्तीफा मंजूर कर लिया है. जेडीयू से निकाले जाने के बाद उन्हें बिहार कैबिनेट से भी बाहर कर दिया गया जिसके बाद उन्होंने सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया. सोमवार को श्याम रजक ने राजद जॉइन की.
बिहार विधानसभा अध्यक्ष ने स्वीकार किया पूर्व उद्योग मंत्री श्याम रजक का इस्तीफा

पटना. नीतीश सरकार के मंत्रिमंडल से बर्खास्त और जेडीयू से निकाले जाने के बाद बिहार के पूर्व उद्योग मंत्री श्याम रजक ने तेजस्वी यादव की राजद में वापसी कर ली. इसी के साथ उन्होंने अपना विधानसभा का इस्तीफा भी विधानसभा अध्यक्ष को सौंप दिया. श्याम रजक के इस्तीफे को विधानसभा अध्यक्ष ने स्वीकार कर लिया. श्याम रजक पटना की फुलवारीशरीफ विधानसभा से विधायक थे.

गौरतलब है कि कयासों के बाद आखिरकार श्याम रजक ने राष्ट्रीय जनता दल का हाथ एक बार फिर थाम लिया. इससे पहले ही नीतीश कुमार की जेडीयू ने इन्हें पार्टी से रास्ता दिखा दिया. 

श्याम रजक के RJD में शामिल होने पर बोले चिराग- JDU से उनका जाना दुर्भाग्यपूर्ण

वहीं श्याम रजक को बिहार सरकार की कैबिनेट से भी निकाल दिया गया. जिसके बाद तो यह तय ही हो गया कि श्याम रजद लालू प्रसाद यादव की पार्टी में शामिल होंगे जिसकी जानकारी उन्होंने खुद ही सोमवार सुबह दे दी.

कोरोना के कहर के बीच बिहार में नीतीश सरकार ने 6 सितंबर तक बढ़ाया लॉकडाउन

पूर्व उद्योग मंत्री श्याम रजक पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर राष्ट्रीय जनता दल में शामिल हुए हैं. इस दौरान बिहार विधानसभा के विपक्ष दल नेता तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे. श्याम रजक ने कहा कि बिहार की 99 परसेंट जनता नीतीश कुमार सरकार से तंग आ चुकी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें