बिहार विधानसभा स्पीकर का निर्देश- सदन की सुरक्षा के लिए बनाएं वॉच टावर

Smart News Team, Last updated: 07/04/2021 09:36 PM IST
  • बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने बुधवार को सदन की सुरक्षा के लिए वॉच टावर बनाने को निर्देश दिया हैं. स्पीकर ने विधानसभा के सदस्यों के आवास आवंटन को लेकर उच्चस्तरीय मीटिंग की है. उसी मीटिंग में उन्होंने अधिकारियों को इस  संबंध में निर्देश दिए.
बिहार विधानसभा अध्यक्ष ने सदस्यों को आवास आवंटन को लेकर उच्चस्तरीय बैठक की.

पटना. बिहार विधानसभा के स्पीकर विजय कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में बुधवार को उच्चस्तरीय बैठक हुई. इस मीटिंग में स्पीकर विजय कुमार सिन्हा ने सदन की सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए स्थान को पहचान करके वॉच टावर बनाने का निर्देश दिया है. इसके अलावा बिहार बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने अधिकारियों को सचिवालय के मुख्य भवन में स्थायी लाइटिंग का भी निर्देश दिया.

विधानसभा स्पीकर विजय कुमार सिन्हा ने ये निर्देश बिहार विधानसभा के सदस्यों के आवास आवंटन को लेकर हुई उच्चस्तरीय बैठक में दिए हैं. मीटिंग में विधानसभा अध्यक्ष ने 4 जनवरी 2021 को हुई बैठक के बाद कोई प्रगति न होने पर नाराजगी जताई है. उन्होंने पटना के दरोगा राय पथ स्थित विधायकों के आवासों को सुसज्जित करने का निर्देश दिया है.

डीएम के आदेश के बावजूद भी पटना विमेंस कॉलेज खुला, परीक्षा देने पहुंची छात्राएं

इस मीटिंग में बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि विधायकों को फ्लैटों की मरम्मत करने के लिए काफी दिक्कत आती हैं. स्पीकर ने इसके लिए नीति बनाने का निर्देश दिए हैं. इसके अलावा उन्होंने एजेंसी का चयन करके उसे अगले पांच सालों के लिए फ्लैटों की मरम्मत का काम सौंपने को कहा है. उन्होंने विधान मंडल के सदस्यों के जर्जर आवासों का जीर्णोद्धार करने के निर्देश दिए हैं.

पटना : महावीर मंदिर के प्रसाद नैवेद्यम को मिला FSSAI का सर्टिफिकेट

इस मीटिंग में बिहार विधानसभा के स्पीकर ने कहा कि 62 वैसे आवास हैं, जिसमें बहुत कम काम बचा है. इसे जल्द से जल्द पूरा करके विधान मंडल के सदस्यों को सौंपा जाए. उन्होंने पटना के कंकड़बाग में आवास बोर्ड के 10 फ्लैटों को सुसज्जित कर जल्द से जल्द सचिवालय को सौंपने का निर्देश दिया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें