पटना

कोरोना से बचाव के लिए अब पटना जंक्शन पर ATVM मशीन से मिलेगा मास्क और सैनिटाइजर

Smart News Team, Last updated: 09/06/2020 11:11 AM IST
  • कोरोना वायरस से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क व सैनिटाइजर की खास जरूरत है। ऐसे में बिहार के पटना जंक्शन पर रेलवे की ओर से ऑटोमेटिक वेंडिंग मशीनें लगाई गई हैं, जिनसे यात्री मशीन के कियोस्क में पैसे डालकर सफर के लिए मास्क और सैनिटाइजर ले सकेंगे।
पटना जंक्शन की तस्वीर

पटना: कोरोना वायरस से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क व सैनिटाइजर की खास जरूरत है। ऐसे में बिहार के पटना जंक्शन पर रेलवे की ओर से ऑटोमेटिक वेंडिंग मशीनें लगाई गई हैं, जिनसे यात्री मशीन के कियोस्क में पैसे डालकर सफर के लिए मास्क और सैनिटाइजर ले सकेंगे। खास बात है कि सिर्फ दानापुर मंडल ही नहीं बल्कि देश में यह पहला स्टेशन होगा जहां एटीवीएम मशीन लगाई गई है।

गौरतलब है कि पटना जंक्शन के बाद दानापुर रेल मंडल की ओर से दूसरे प्रमुख स्टेशनों पर इसकी व्यवस्था कराई जाएगी। पटना जंक्शन के निदेशक डॉ निलेश कुमार ने इस संबंध में कहा कि यह वेंडिंग मशीम डीआरएम दानापुर की पहल पर लगाई गई है। इससे यात्रियों को काफी लाभ पहुंचेगा। निलेश कुमार ने बताया कि मशीन को प्लेटफॉर्म नंबर एक पर मुख्य प्रवेश द्वार के पास लगाया गया है। इसमें निर्धारित पैसे डालने के बाद लोग जरूरी चीज ले सकेंगे।

बता दें कि पटना जंक्शन पर मशीन के लगाने के बाद कई रेलवे यात्रियों ने इसका फायदा उठाना भी शुरू किया। सीटीआई शिव कल्याण ने कहा कि यात्रियों के लिए एन 95 मास्क की कीमत 80 से 100 रुपये है जबकि सैनेटाइजर की कीमत 50 से 100 रुपये के बीच है। अगर किसी वजह से यात्रा बाहर से यह समान नहीं खरीद पाए तो उन्हें स्टेशन पर आकर इसके लिए परेशान नहीं होना होगा।

अन्य खबरें