बिहार: बिजली घर में अजीब चोरी, FIR लिखवाई तो चोरों ने पुलिस के आगे ही दोबारा लगाई सेंध

Ankul Kaushik, Last updated: Wed, 2nd Feb 2022, 9:08 AM IST
  • बिहार के बड़हिया के विद्युत केंद्र में अजीब चोरी का मामला सामने आया है. यहां पर विद्युत केंद्र में रात को 17 लाख की चोरी हुई और इसकी शिकायत विभाग के अधिकारियों ने पुलिस की दी. इसके बाद पुलिस ने घटना स्थल पर जाकर जांच पड़ताल की तो तभी यहां पर वापस वही चोर आ गए और फिर दोबारा चोरी करके चले गए.
बिहार में बिजलीघर में चोरी (फाइल फोटो)

पटना. चोरी होने के आपने कई मामले देखे होंगे लेकिन आज हम आपको ऐसी चोरी की बता रहे हैं जिसे सुनकर कर हर कोई हैरान है. यहां पर बड़हिया के विद्युत केंद्र में अजब चोरी होई है. इस चोरी के बारे में बिजली विभाग के अधिकारियों ने पुलिस को सूचना देते हुए का कि 28 जनवरी को 17 लाख से अधिक के सामान की चोरी हुई है. जब शिकायत मिलने पर पुलिस मामले की जांच-पड़ताल के लिए घटना स्थल पर पहुंची तो वही चोर सोमवार की रात डकैत बनकर फिर से आ गए. इस दौरान चोरों ने मौजूद बिजलीकर्मियों को बंधक बनाकर कहा कि सारा सामान हम लोग नहीं ले गए थे इसमें से कुछ सामान रह गया था और फिर बाकी का सामान भी जबरन उठाकर ले गए.

इस चोरी को लेकर चर्चा है कि बिजली विभाग ने एफआईआर सौ फीसदी सामान चोरी की कराई थी. वहीं चोरों ने दोबारा चोरी करते हुए कहा कि हम 80 फीसदी सामान ले गए थे और बाद में आकर बाकी के 20 फीसदी सामान भी ले गए. इस चोरी को लेकर बिजली विभाग के अधिकारियों ने शिकायत में बताया कि 28 जनवरी को सब स्टेशन से 3.15 एमवीए के ट्रांसफार्मर से दो हजार से अधिक लीटर बिजली के तेल समेत 80 प्रतिशत तांबे के क्वॉयल की चोरी हुई थी. इतना ही नहीं इस चोरी का 20 प्रतिशत हिस्सा वहीं ढक्कन बंद नाले में रखा रह गया था.

लखनऊः एक माह पहले चोरी हुई बाइक, मोबाइल पर आया ई- चालान का मैसेज और फिर...

वहीं इस चोरी को लेकर बिजली विभाग के कर्मचारियों का कहना है कि समय रहते नहीं दिखाई जा सकी सजगता अगर ऐसा होता तो चोरी नहीं होती. बिजली कर्मियों की मानें तो घटना को मात्र आधे घंटे के बीच अंजाम दिया गया है, जबकि एसडीओ व पुलिस 12:30 और 12:45 बजे पहुंचे. वहीं इस चोरी की घटना को लेकर एसडीओ ने कहा कि सूचना पाकर अगर पुलिस तत्परता दिखाती, तो अपराधियों को गिरफ्तार किया जा सकता था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें